उत्तराखंड को एक औऱ सौगात, टनकपुर से गैरसैंण-कर्णप्रयाग रेल लाइन सर्वे को मंजूरी

देहरादून : उत्तराखंड के लिए आज का दिन ऐतिहासिक है। राज्यसभा सांसद और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी की पहल पर रेल मंत्रालय ने उत्तराखंड के लिए आज ऐतिहासिक घोषणा की है। इस निर्णय के बाद आने वाले समय में संपूर्ण उत्तराखंड रेल मार्ग के नेटवर्क से जुड़ जाएगा।

सांसद अनिल बलूनी निरंतर राज्य के विषयों पर तेजी से प्रमाणिक कार्य कर रहे हैं। इसी कड़ी में उन्होंने आज उत्तराखंड को टनकपुर से बागेश्वर, बागेश्वर से चौखुटिया, चौखुटिया से गैरसैंण और गैरसैंण से कर्णप्रयाग रेल लाइन सर्वे की स्वीकृति रेल मंत्रालय से प्राप्त की।

सांसद अनिल बलूनी ने राज्य के सांस्कृतिक राजनीतिक व सामाजिक चेतना के केंद्र गैरसैण को बड़ा सम्मान दिया है। ऐसा करके उन्होंने राज्य आंदोलन के शहीदों, राज्य की आंदोलनकारी जनता तथा उत्तराखंड के प्रति संवेदनशील मानस के प्रति सम्मान अपना व्यक्त किया है। सांसद अनिलबलूनी ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कार्यकाल में ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन पर तेजी से कार्य हो रहा है। भूमि हस्तांतरण, सर्वे और प्रोजेक्ट पर तेजी से निर्माण कार्य जारी है। यह रेल लाइन राज्य की प्रगति में नया इतिहास लिखेगी।आने वाले समय में पर्यटन के क्षेत्र में इस सीमांत प्रदेश कायाकल्प होगा।

वहीं उत्तराखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष इसे सामुहिक प्रयास बता रहे है अजय भट्ट का कहना कि सर्वे के लिए नैनीताल सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री ने भी प्रयास किया था इसलिए इसलिए सामुहिक प्रयास से सर्वे को मंजूरी मिली है वहीं कांग्रेस के पूर्व विधायक राजेंद्र भण्डारी का कहना कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए मात्र यह एक घोषणा मात्र है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here