उत्तराखंड : देहरादून-टू-वाराणसी-मुम्बई, 28 से शुरू होगी हवाई सेवा

देहरादून: मुम्बई-देहरादून-वाराणसी के लिए 28 सितम्बर से एयर इंडिया की हवाई सेवा शुरू होने जा रही है। इस सेवा के शुरू होने से ऋषिकेश और हरिद्वार से श्रद्धालु सीधे बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी पहुंच सकेंगे। इसके साथ ही औद्योगिक नगरी मुंबई और कोलकाता से भी सीधा संपर्क उत्तराखंड वासियों के साथ हो सकेगा।

देवभूमि उत्तराखंड में भारी तादात में तीर्थ यात्री और पर्यटक पहुंचते हैं। 2021 में हरिद्वार में महाकुम्भ का आयोजन हुआ है। ऐसे में इस सेवा के शुरू होने से उत्तराखंड आने वाले लोगों को भारी राहत मिलेगी। औद्योगिक नगरी मुंबई के साथ ही कोलकाता आने जाने वाले यात्रियों को भी इससे काफी लाभ मिलेगा। इस हवाई सेवा को लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत में ने कहा कि 26 अक्टूबर तक यह सेवा, बुधवार और शनिवार सप्ताह में दो दिन संचालित की जाएगी।

इसके बाद इसकी समयसारिणी पुनः निर्धारित की जाएगी। मुख्यमंत्री ने इसके लिए एयर इंडिया के प्रबंध निदेशक अश्वनी लोहानी को धन्यवाद दिया है। केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत देहरादून से देश के कई शहरों के लिए हवाई सेवा शुरू हो चुकी है। हाल ही में देहरादून से पिथौरागढ़ हवाई सेवा भी शुरू हो गई है। प्रदेश सरकार ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय स्तर का एयरपोर्ट बनाने का निर्णय लिया है। जिससे आने वाले समय में जौलीग्रांट से कई देशों के लिए हवाई सेवाएं शुरू हो सकेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here