उत्तराखंड : रेड जोन से आकर होटल में ठहरे पर्यटकों और होटल मालिक के खिलाफ कार्रवाई

रेड जोन से आकर क्षेत्र के एक होटल में ठहरे पांच पर्यटकों और होटल मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मामला निकीरेती पुलिस थाने का है जहां दिल्ली से आए पर्यटकों ने लॉकडाउन के नियम का उल्लंघन किया और क्वारंटीन के बजाए बाहर घूमते मिले जिस पर पुलिस ने कार्रवाई की।

मुनिकीरेती थाना प्रभारी निरीक्षक आरके सकलानी के अनुसार बीते शनिवार की शाम दिल्ली निवासी दो युवक और तीन युवतियां लक्ष्मण झूला चौक पर घूमते में मिले थे। पूछताछ करने पर पता चला कि वह लक्ष्मण झूला में होटल लक्ष्मण ग्रैंड में ठहरे हुए हैं। सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार बाहरी राज्यों विशेषकर रेड जोन से आए पर्यटकों को होटल में आने पर क्वारंटाइन रहना जरूरी है।

आदेश का अनुपालन न करने पर सभी पांच पर्यटकों और होटल स्वामी के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम और संबंधित धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया है। पुलिस ने सभी होटल स्वामियों को चेतावनी दी कि वह बाहर से आने वाले लोगों की पूरी जानकारी पुलिस को दें, जो लोग क्वारंटाइन का उल्लंघन कर बाहर घूम रहे हैं उनकी भी सूचना पुलिस को दी जाए।

पर्यटकों की पहचान संदीप, सुनील, कविता, मुस्कान, मीना सभी निवासी सुलतानपुरी नई दिल्ली के रुप में हुई। वहीं इनके साथ होटल मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here