उत्तराखंड : पढ़ाई कर रहे छात्र की करतूत, पहले फेसबुक पर की लड़की से दोस्ती और फिर..

नई टिहरी : पढ़ाई करने की उम्र में युवा अपराधों को अंजाम दे रहे हैं. अपनी जरुरतें पूरी करने के लिए युवा गलत दिशा में जा रहे हैं.

ऐसा ही हुआ टिहरी में. जी हां टिहरी एसएसपी ने चोरियों का खुलासा करते हुए होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहे छात्रों के शातिर पने को सबके सामने रखा. जानकारी मिलि है कि एक शातिर छात्र ने पहले युवती को फेसबुक पर फ्रेंड बनाया। बाद में युवती से घर के बारे में सुरागकशी कर चोरी को अंजाम। पुलिस ने इस मामले में तीन युवकों को माल समेत ऋषिकेश से गिरफ्तार कर लिया।

टिहरी एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने दो चोरियों का खुलासा किया और बताया कि 16 नवंबर को घनसाली में और 27 नवंबर को नई टिहरी के पास एक गांव में चोरों ने लाखों रुपये के जेवर और नकदी उड़ा ली थी। इस मामले में पुलिस ने ढालवाला ऋषिकेश से तीन युवकों को माल समेत दबोच लिया। बताया कि पुलिस को कई ज्वैलर्स से जानकारी मिली कि कुछ युवक सोने के जेवर बेचने की कोशिश कर रहे हैं। दोनों घटनाओं में चोरी किए माल की कीमत लगभग 8 लाख रुपये बताई जा रही है।

तीनों युवकों की पहचान गौतम ऊर्फ शीनू निवासी गंगा रिवेरा होटल हरिद्वार, मोहन ऊर्फ सागर रमोला निवासी गुमानीवाला ऋषिकेश और राहुल चौहान निवासी संधू कॉलोनी अमृतसर पंजाब बताया है। इनमें गौतम और राहुल ऋषिकेश के एक संस्थान में होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहे हैं, जबकि मोहन शातिर चोर है और उस पर ऋषिकेश में कई मुकदमे दर्ज हैं।

गौतम ने पुलिस की पूछताछ में खुलासा किया कि कैसे उसने चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए तैयारी की. एसएसपी ने खुलासा करते हुए बताया कि नई टिहरी के पास वाली घटना में आरोपी गौतम ने लड़की से फेसबुक पर दोस्ती की। इसके बाद गौतम को फेसबुक के माध्यम से ही जानकारी मिली कि 27 नवंबर को लड़की के घरवाले बाहर जा रहे हैं। जिसके बाद युवकों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया। वहीं खुलासा करने वाली टीम को एसएसपी ने ढाई हजार रुपये पुरस्कार दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here