उत्तराखंड : इस जिले में 74 कोरोना पाॅजिटिव के संपर्क में आए 300 लोग, ऐसे लगाया पता!

टिहरी: राज्य में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। टिहरी जिले में भी कोरोना मरीजों की संख्या काफी तेजी से बढ़ी है। अब तक 74 लोग कोरोना पाॅजिटिव हो चुके हैं। इनके संपर्क में आए करीब साढ़े तीन सौ लोगों को ट्रेस किया गया है, जो इनके संपर्क में आए थे। जिला प्रशासन ने उन सभी लोगों को सूचित भी कर दिया है। कोरोना पाॅजिटिव के संपर्क में आए लोगों में दूसरे राज्यों से वाहनों में आए लोग, उनके परिजन और वाहन चालक शामिल हैं। हालांकि इनमें से अब तक कोई पॉजिटिव नहीं आया है।

अब कोरोना पाॅजिटिव लोगों के संपर्क में आए करीब दो सौ लोगों के सैंपल जांच के लिए भेज चुका है। कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग में जिले में रहने वाला कोई भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया है। कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग को देखते हुए प्रशासन ने एहतियातन भिलंगना और जाखणीधार ब्लॉक में दो कंटेनमेंट जोन बनाए हैं।

कोरोना गाइडलाइन के अनुसार जब कोई कोरोना पॉजिटिव आता है, तो उसकी ट्रेवल हिस्ट्री निकाली जाती है। इससे यह पता लगाया जाता है कि संपर्क में आए लोग कोरोना पाॅजिटिव हैं या नहीं। इसका लाभ यह होता है कि कोरोना को कम्यूनिटी में फैलने से रोका जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here