उत्तराखंड : डॉक्टर के परिवार के 3 लोग कोरोना पॉज़िटिव, आज मिले 5 नए मामले

कोटद्वार । शहर में कोरोना का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है, जिसको देखते हुए प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है। शनिवार को बेस चिकित्सालय के डाक्टर के परिवार के तीन अन्य सदस्यों में कोरोना की पुष्टी हुई है। परिवार के सदस्यों के कोरोना पॉज़िटिव पाए जाने के बाद उस गली को भी कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है, जिस गली में डॉक्टर में निवास घर है। कॉलोनी की गली को सील कर दिया है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी पौडी डॉक्टर मनोज बहुखण्डी ने बताया कि शनिवार को कोटद्वार में दो बच्चियों सहित पांच लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। विगत चार अगस्त को राजकीय बेस हॉस्टिपल कोटद्वार के डॉक्टर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी । स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टर के परिवार सहित उनके सम्पर्क में आये लोगों को चिन्हित किया था।  स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टर के सम्पर्क में आये लोगों को राजकीय बेस अस्पताल में आइसोलेट कर सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया था। शनिवार को डॉक्टर के परिवार के तीन सदस्यों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

वहीँ, लकड़ीपड़ाव निवासी एक महिला की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। लकड़ीपड़ाव में एक ही दिन चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं, विगत चार अगस्त को एक 33 वर्षीय महिला नोएडा उत्तर प्रदेश से पदमपुर सुखरौ आई थी। कौड़िया चेक पोस्ट पर कोरोना जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सैंपल लिया था। शनिवार को महिला की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कलालघाटी में आइसोलेट कर दिया है। कोरोना पॉजिटिव आये लोगों के सम्पर्क में आये लोगों की सूची तैयार की जा रही है। चिन्हित होने के बाद सभी के सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजे जायेगें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here