उत्तराखंड : जिस बस में सवार थे 27 लोग, उसमें मिला कोरोना पाॅजिटिव, इन गांवों पर खतरा

पौड़ी: सरकार प्रवासियों को वापस ला रही है। इस दौरान कई लोगों की कोरोना जांच की गई, जिनमें कई लोग कोरोना पाॅजिटिव भी पाए जा चुके हैं। ट्रेन और बसों से आने वाले लोगों के साथ सफर में कई और लोग भी आ रहे हैं। ऐसे में इतना तो साफ है कि जिन लोगों ने कोरोना पाॅजिटिव के साथ सफर किया होगा, उन पर भी कोरोना का खतरा मंडराता रहता है। ऐसे ही खतरा पौड़ी जिले के कई गांवों पर मंडरा रहा है।

दरअसल, कोटद्वार लौटा बीरोंखाल निवासी युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, जिस बस में कोरोना पाॅजिटिव युवक आया। उस बस में 27 और लोग भी सवार थे। सभी पौड़ी जिले के अलग-अलग गांवों के थे और उसी दिन अपने-अपने गांव जा चुके हैं। उनमें कोरोना के कोई लक्षण तो नहीं थी, लेकिन बस में एक के कोरोना पाॅजिटिव मिलने से उन पर भी खतरा मंडरा रहा है।

केवल बस ही नहीं, पाॅजिटिव युवक ट्रेन से हरिद्वार पहुंचा था और फिर वहां से रोडवेज बस में सवार होकर कोटद्वार पहुंचा। युवक की हरिद्वार में भी कोई जांच नहीं की गई। युवक के साथ रोडवेज की बस में सफर करने वाले लोग अलग-अलग जगहों के थे। स्वास्थ्य विभाग के सामने ये चुनौती है कि युवक के संपर्क में आए अन्य लोगों के संपर्क में आने से अन्य लोगों को बचाया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here