उत्तराखंड : कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर BSF जवान से 24 लाख की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

ऋषिकेश : उत्तराखंड में अब तक कई ठगी के मामले सामने आ चुके हैं। अभियान चलाकर, सोशल मीडिया के जरिए पुलिस द्वारा जनता को समय समय पर जागरुक भी किया जाता है लेकिन फिर भी लोग बड़ी गलती कर जाते हैं और बड़ी मुसीबत में फंस जाते हैं. ऐसा ही कुछ हुआ था रायवाला निवासी फौजी के साथ।

1 करोड़ 20 लाख रुपए लॉटरी नाम पर 24 लाख की ठगी

जी हां रायवाला निवासी बीएसएफ में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात बलबीर सिंह रावत से कौन बनेगा करोड़पति में 1 करोड़ 20 लाख रुपए लॉटरी नाम पर 24 लाख 84 हजार रुपए की ठगी की गई थी। आरोपी ने जवान को लालच देकर इस ठगी को अंजाम दिया जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया है पुलिस ने गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है.

बीएसएफ जवान से 24 लाख की ठगी

रायवाला थाना प्रभारी हेमंत खंडूड़ी से मिली जानकारी के अनुसार रायवाला निवासी बीएसएफ जवान बलबीर सिंह को कौन बनेगा करोड़पति में 1 करोड़ 20 लाख की लॉटरी निकलने का लालच देकर 24 लाख की ठगी की गई जिसके बाद पीड़ित ने थाने आकर ठगी का मुकदमा दर्ज कराया था। जिस पर कार्रवाई करते हुए आरोपी विकास कुमार केसरी को गिरफ्तार किया गया. जानकारी मिली है कि आरोपी बिहार का रहने वाला है. जिसके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है। थाना प्रभारी ने जानकारी दी कि इस गिरोह ने कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर फर्जी कंपनी खोली है. वहीं ये लोग केबीसी के नाम पर इनाम का लालच देकर लोगों से रुपए ऐंठने का काम करते हैं.

आरोपी ने आरोपों को स्वीकारते हुए पुलिस को बताया कि उसने जवान से अपने अलग-अलग बैंक खाते में मंगाए और इस रकम को सबने आपस में बांट लिया। जानकारी मिली है कि ये गिरोह अब तक कई लोगों से ठगी कर चुका है. पुलिस छानबीन में जुट गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here