बड़ी खबर : उत्तराखंड में निजी अस्पताल का आतंक, डिलीवरी के दौरान 2 बच्चों की मौत, जमकर हंगामा

हरिद्वार ( गोविंद चौधरी) : लक्सर के एकता हॉस्पिटल में दो बच्चों की डिलीवरी के समय मौत हो गई बच्चों के परिजनों ने अस्पताल पहुंचकर डिलीवरी के दौरान लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा किया।

आपको बता दें लक्सर क्षेत्र के सुल्तानपुर और निहंदपुर गांव की दो महिलाओं की डिलीवरी एकता नर्सिंग होम में हुई थी। डिलीवरी के दौरान दोनों बच्चों की मौत हो गई जिस पर गुस्साए परिजनों ने अस्पताल पहुंचकर हंगामा किया। सूचना पर कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंची और किसी तरह मामले को शांत कराया। दोनों मृतक बच्चों के परिजनों ने एकता हॉस्पिटल की डॉक्टर पर बड़ी लापरवाही का आरोप लगाते हुए लक्सर कोतवाली में शिकायत की है। हालांकि एकता हॉस्पिटल की लापरवाही का यह पहला मामला नहीं है इससे पहले भी कहीं अलग-अलग तरह के मामले यहां हो चुके हैं।

बच्चे की मौत के बाद डॉक्टर ने कहा बच्चे को कहीं और ले जाए- परिजन

बता दें कि सुल्तानपुर गांव के रहने वाले परिवार ने  निजी एकता अस्पताल के डॉक्टर पर आरोप लगाते हुए बताया के डॉक्टर की लापरवाही से उनके बच्चे की मौत हुई है। बच्चे की मौत होने के बाद डॉक्टर ने बच्चे को कहीं और ले जाने को कहा।

डॉक्टर से गर्भवती महिला को रेफर कराने के लिए कहा लेकिन नहीं सुनी- परिजन

वहीं दूसरे पेशेंट नंदपुर गांव के रहने वालों ने बताया के डॉक्टर ने उन्हें नॉर्मल डिलीवरी का आश्वासन दिया था लेकिन डॉक्टर की लापरवाही से उनके बच्चे की मौत हो गई। परिजनों ने कहा कि उन्होंने डॉक्टर से गर्भवती महिला को रेफर कराने के लिए भी कहा था लेकिन डॉक्टर ने उनकी एक भी नहीं सुनी और डिलीवरी कर दी। परिजनों ने डॉक्टर को बच्चे की मौत का जिम्मेदार ठहराया और जमकर हंगामा किया।

वहीं मौके पर पहुंची पुलिस के सब इंस्पेक्टर मनोज नौटियाल ने बताया कि इस हॉस्पिटल में दो बच्चों की मौत हुई है पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची है। अभी परिजनों की तहरीर आने पर कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here