उत्तराखंड : 15000 में बेच रहे थे 1000 का फ्लो मीटर, 2 गिरफ्तार

देहरादून: एक तरफ कोरोना लोगों की सांसें छीन रहा है। दूसरी ओर दलाली का धंधा करने वाले अपनी दलाली में मस्त हैं। उनको इस बाता से भी फर्क नहीं पड़ता कि ऐसा ही संकट उनके परिवार भी आ सकता है। उनको केवल मोटे मुनाफे से मतलब है। इस तरह के लोगों से निपटने के लिए पुलिस ने नंबर तो जारी किया ही है। साथ ही इंटेलीजेंस के तरीकों को भी अपना रही है। राजधानी देहरादून में पुलिस लगातार कालाबाजारी करने वालों और सांसों की दलाली करने वालों के खिलाफ अभियान चला रही है।

पटले नगर पुलिस ने 2 लोगों को फ्लो मीटर की कालाबाजारी करते हुए पकड़ा है। आलम यह है कि ये 1000 का फ्लो मीटर 15 हजार रुपये में बेच रहे थे। आरोपियों के पास से 6 फ्लोमीटर बरामद हुए हैं। थाना प्रभारी पटेलनगर प्रदीप राणा ने बताया कि कुछ पुलिसकर्मियों बिना वर्दी के मेडिकल स्टोर, अस्पताल और अन्य जगहों पर खड़ा किया गया है। ये टीमें लगातार इस तरह की सूचनाओं की जांच में जुटी हुई हैं।

ऐसी ही एक सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई कर दो युवकों को आक्सीजन फ्लो मीटर के साथ गिरफ्तार किया। चैकी प्रभारी बाजार विवेक भंडारी और उनकी टीम ने दो युवकों से फ्लो मीटर खरीदने के लिए बात की। बेचने वालों ने पहले कहा कि वह 15 हजार रुपये से कम में फ्लोमीटर नहीं देंगे। इस पर मरीज बनकर टीम के एक सदस्य ने दुहाई दी तो वह 12500 रुपये पर देने के लिए राजी हो गया।

डिलीवरी देने के लिए दोनों को मंडी के पास बुलाया गया। पूछताछ में दोनों आरोपियों ने अपने नाम प्रिंस कांबोज निवासी मनोहरपुर, सुंदरपुर, सहारनपुर और शिवम कुमार निवासी त्यागी रोड देहरादून बताए। आरोपियों के पास इन फ्लो मीटर का कोई बिल नहीं था। पूछताछ में प्रिंस कांबोज ने बताया कि वह यह फ्लोमीटर जिरकपुर, चंडीगढ़ में स्थित डेल्टा टी टैक से लेकर आया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here