उत्तराखंब : सबके मन में एक ही सवाल, कौन बनेगा CM, क्या फिर चौंकाएगी BJP?

देहरादून: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के इस्तीफे के बाद अब राज्य के अगले सीएम की ताजपोशी को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। अटकलें इस बात को लेकर लगाई जा रही हैं कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा? पूर्व सीएम त्रिवेंद्र को हटाए जाने के दौरान भी कुछ नामोें की चर्चा थी, लेकिन बंद लिफाफे से कुछ और ही नाम निकला।

सोशल मीडिया में भी इसको लेकर चर्चा हो रही है कि उत्तराखंड की बागडोर किसे सौंपी जाएगी? और कौन इस हिचकोले खाते उतराखंड की बागडोर को संभाल पाएगा। हालांकि अब तक यह साफ नहीं है कि किसके नाम पर मोहर लगेगी, लेकिन भाजपा कोई चैंकाने वाला फैसला भी कर सकती है, जैसा पिछले बार किया था।

त्रिवेंद्र सिंह रावत को सीएम पद से हटाने के दौरान भी इन्हीं नामों की चर्चा चल रही थी। लेकिन, जब बंद लिफाफे से तीरथ सिंह रावत का नाम निकला तो किसी ने सोचा भी नहीं था। अनुमान लगाया जा रहा है कि एक बार फिर से भाजपा किसी अलग चेहरे को सीएम की कमान सौंपकर फिर लोगों को चौंका सकती है।

तय किया गया है कि आज शाम 4 बजे भाजपा विधानमंडल दल की बैठक होगी, जिसमें नेता का चुनाव किया जाएगा। इस बार की तरह ही, पिछली बार भी सतपाल महाराज, धन सिंह रावत और पुष्कर धामी का नाम चर्चाओं में था। इस बार इन चर्चाओं में ऋतू खंडूरी का नाम भी जुड़ गया है। बिशन सिंह चुफाल के नाम की भी चर्चा होने लगी है।

विधानमंडल दल की बैठक के लिए केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। उनके साथ राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी भी मौजूद रहेंगे। भाजपा ने जिस तरह से पिछली बार तीरथ सिंह रावत का नाम घोषित कर सबको चैंका दिया था। इस बार भी अगर कोई चौंकाने वाला फैसला हुआ तो, वो अनिल बलूनी, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक या फिर कौई और का भी हो सकता है।

उत्तराखंड में पिछले 3 दिनों से चल रही अटकलों और कयासों को आज पूरी तरह से विराम लग जाएगा और उत्तराखंड को 4 साल में तीसरा मुख्यमंत्री मिल जाएगा। अब लोग क्या अनुमान लगा रहे हैं। राज्य का मुख्यमंत्री कौन होगा? दूसरी ओर सोशल मीडिया में बार-बार मुख्यमंत्री बदले जाने से लोगों में खासी नाराजगी देखने को मिल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here