इस देश की मशहूर कंपनी के पेन का इस्तेमाल करते हैं PM, पहनते हैं इस कंपनी की घड़ी

देश में एक बार फिर भाजपा प्रचंड बहुमत से जीती और पीएम मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठ. पीएम मोदी दुनिय से ताकतवर नेताओं में शुमार हैं. उनके भाषण देने के अलग अंदाज के देश दुनिया केलोग दिवाने हैं. लेकिन सिर्फ भाषण ही नहीं बल्कि पीएम मोदी नोर्मल लाइफ में व्यक्तित्व को लेकर भी काफी सजग हैं. वो अपने पहनावे और भाषण को लेकर काफी चर्चाओं में रहते हैं.

आपको याद होगा 2014 में लोकसभा चुनाव जीतने के साथ ही रंग-बिरंगा मोदी जैकेट फैशन का हिस्‍सा बन गया। आईफोन और आईपैड जैसे गैजेट्स उनकी पसंद का हिस्‍सा हैं। तो चलिए आपको बताते हैं पीएम मोदी से जुड़े उनके कुछ फैशन से जुड़ी जानकारियां…..

पीएम मोदी की घड़ी

पीएम मोदी अपनी हाथ की घड़ी को लेकर काफी संजीदा हैं। पीएम मोदी की Movado घड़ि‍यां पसंदीदा ब्रांड है। यह मूल रूप से एक स्‍वि‍स लग्‍जरी वॉच कंपनी है। मोवाडो ग्रुप की स्‍थापना 1983 में हुई थी। यह कंपनी Movado, Ebel, Concord, ESQ, Coach, Hugo Boss, Lacoste, Juicy Couture और Tommy Hilfiger के नाम से घड़‍ियां बनाती है। मोवाडो घड़‍ियों की कीमत 39 हजार रुपये से शुरू होती है और करीब 2 लाख रुपये तक जाती है।

इस देश की मशहूर कंपनी का पेन इस्तेमाल करते हैं पीएम

पीएम मोदी जर्मनी की मशहूर कंपनी मों ब्लां की पेन का इस्‍तेमाल करते हैं। इस पेन की कंपनी को लेकर किसी दौर में विवाद भी हुआ था। कंपनी ने अपने 14 लाख रुपये के एक कीमती पेन पर महात्मा गांधी के नाम और तस्‍वीर का इस्‍तेमाल किया था। गांधी जी शांति और सादगी को पसंद करते थे, लिहाजा इस पर तब हंगामा हुआ था। बता दें कि मों ब्लां यूरोप में सबसे ऊंची पहाड़ की चोटी का नाम है। अमिताभ बच्चन, बराक ओबामा, दलाई लामा, वारेन बफे से लेकर कई नामी शख्‍स‍ियत इस कलम के शौकीन हैं। पीएम मोदी जो कलम इस्‍तेमाल करते हैं उसकी कीमत एक लाख तीस हजार रुपये है।

इस कंपनी का सिम करते हैं इस्तेमाल

पीएम मोदी के हाथ में अक्सर एप्पल कंपनी  का फोन देखा जाता है जिससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो किस कंपनी के फोन के दिवाने है. लेकिन आपको बता दें पीएम मोदी वोडाफोन सिम का इस्तेमाल करते हैं जिसकी जानकारी खुद पीएम दे चुके हैं. करीब सालभर पहले पीएम ने अपने मोबाइल का स्‍क्रीनशॉट शेयर किया था।

पीएम बुल्गरी ब्रांड के चश्‍मे पहनते हैं

नरेंद्र मोदी धूप वाले चश्‍मे के भी खूब शौकीन हैं। सलमान खान से पतंग उड़ाने से लेकर हर जगह वह गॉगल्‍स लगाकर जाते हैं। पीएम बुल्गरी ब्रांड के चश्‍मे पहनते हैं। यह इटली की कंपनी है। हालांकि, बुल्गरी मूल रूप से ज्‍वेलरी बनाती है, लेकिन इसने घड़ियां, परफ्यूम और होटल बिजनेस में भी पांव पसार रखे हैं। बुल्‍गरी के चश्‍मों की कीमत 30 से 40 हजार रुपये के बीच होती है।

पीएम मोदी  की खास बात ये भी है कि वो कभी ठंडा पानी नहीं पीते और रेगूलर व्यायाम करते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here