यूपी पुलिस का अनोखा कारनामा : कार चलाते हुए हेलमेट नहीं पहनने पर काट दिया चालान

बरेली: नये ट्रैफिक नियमों के बाद से अब तक ऐसी ही खबरें सामने आ रही थी कि लोगों के बेहद महंगे चालान काटे जा रहे हैं, लेकिन यूपी के बरेली से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक सख्श का कार चलाते वक्त हेलमेट नहीं पहने होने के कारण चालन काट दिया गया। अब ओ यूपी पुलिस के छोटे से बड़े अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर काटता नजर आ रहा है।

परेशानी सुन सपी ट्रैफिक रह गए हैरान

यह मामला उस वक्त सामने आया जब एसपी ट्रैफिक अपने ऑफिस में बैठे थे और लोगों की समस्यायें सुन रहे थे। इसी दौरान उनके पास अनीश नरुला नाम का एक शख्स पहुंचा। उसने अपनी परेशानी बताई तो एसपी ट्रैफिक सुभाष चंद्र गंगवार भी हैरान रह गए। दरअसल, अनीश का चालान हुआ है कार चलाते वक्त उन्होंने हेलमेट नहीं पहना था।

महंगे चालानों से बिल्कुल अलग

अनीश का मामला ही महंगे चालानों से बिल्कुल अलग है। उनका चालान केवल 500 रुपये का ही है, लेकिन मामले बेहद गंभीर है। सवाल ये उठता है कि क्या अब कार में भी हेलमेट पहनना होगा? एसपी ट्रैफिक सुभाष चंद्र गंगवार ने बताया कि सीट बेल्ट और हेलमेट का ऑप्शन चालान मशीन पर ऊपर नीचे होता है और संभवतः इसी कारण ये गलती हुई होगी।

स्पष्टीकरण मांगा

उन्होंने कहा कि व्यापारी अनीश नरुला की एप्लीकेशन ले ली गई है और जिन्होंने चालान किया है। उनसे स्पष्टीकरण भी मांगा गया है। पहले भी एक लापरवाही का मामला सामने आया था। हालांकि ये बात मानवीय गलती है और कुछ नहीं। वहीं, नरुला की मानें तो उन्होंने चालान काटने वाले को सारी बातें बताई, लेकिन वो नहीं माना।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here