उत्तराखंड को अनलॉक करने की तैयारी, 21 जून को बैठक में होगा फैसला

देहरादून उत्तराखंड में कोरोनावायरस का कहर कम हो गया है जिसके बाद धीरे-धीरे लोगों को और व्यापारियों को सरकार द्वारा छूट दी गई है। वहीं अभी चार धाम यात्रा शुरू नहीं की गई है। इसी के साथ कोरोना के कहर को कम होता देख सरकार जल्द अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर सकती है। जी हां बता दें कि सरकार कुछ पर्यटक स्थलों को खोलने पर विचार कर रही है। इसी के साथ चार धाम यात्रा भी खुल सकती है। फिलहाल इस पर रोक है। होटल-रेस्टोरेंट को खोला जाना भी शामिल है। माना जा रहा है कि 22 जून से बाहर से आने वाले लोगों के लिए कुछ रियायतें होंगी। इसके अलावा होटल-रेस्टोरेंट को भी बड़ी रियायतें मिल सकती हैं। हर एक पहलू पर गंभीरता से विचार होगा और 21 जून को होने वाली बैठक में कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

सीएम तीरथ रावत ने कहा कि कोविड काल में पर्यटन व्यवसायियों को बहुत नुकसान हुआ है। उनकी ओर से होटल और रेस्टोरेंट खोले जाने के अनुरोध किए गए हैं। सरकार कोविड की स्थिति और परिस्थितियों को ध्यान में रखकर निर्णय लेगी।

शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल का कहना है कि  कोविड कर्फ्यू में रियायत देने के संबंध में जल्द बैठक होगी। यह बैठक शनिवार को भी हो सकती है। बैठक में होटल-रेस्टोरेंट खोलने समेत अन्य मसलों पर विचार किया जाएगा। नागरिकों की सुरक्षा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here