रेप-हत्या मामला : आरोपियों ने योजना के तहत दिया था अपराध को अंजाम, स्कूटी की हवा निकाली थी

हैदराबाद की साइबराबाद पुलिस ने बुधवार को 22 साल की पशु चिकित्सक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले में शुक्रवार को चार आरोपियों को गिरफ्तार किया। हिरासत में लिए गए आरोपियों में एक ट्रक ड्राइवर और एक क्लीनर शामिल हैं। पुलिस ने आशंका जताई है कि आरोपियों ने युवती लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और बाद में गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी और शव को जला दिया।

आरोपियों ने बनाई थी इस तरह योजना

आरोपियों के कबूलनामे और सबूतों के आधार पर ये जानकारी मिली है कि चारों आरोपी अपराध में शामिल थे। साइबराबाद के पुलिस आयुक्त वी सी सज्जनर ने पत्रकारों से कहा कि चार आरोपियों ने बुधवार की शाम छह बजे पीड़िता को अपनी स्कूटी शमशाबाद के तोंदुपल्ली टोलगेट में पार्क करते हुए देखा, उसी समय सभी ने अपराध करने की योजना बनाई थी। जिसके तहत आरोपियों ने जानबूझकर पीड़िता की स्कूटी के पिछले टायर से हवा निकाल दी और उस समय सभी आरोपी नशे में थे।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के बाहरी इलाके शादनगर में सरकारी पशु चिकित्सक के साथ गैंगरेप और हत्या के खिलाफ शुक्रवार को खुद संज्ञान लिया जबकि पुलिस ने इस सिलसिले में सभी चारों आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने एक ट्वीट में कहा कि पीड़ित परिवार की सहायता के लिए एनडब्ल्यूसी की एक टीम हैदराबाद भेजी गई है।

सीसीटीवी खंगालने और चश्मदीद गवाहों की मदद से पुलिस ने इस जघन्य अपराध से पर्दा उठाया है। आरोप है कि इन चारों ने मिलकर पशु चिकित्सक की हत्या से पहले उनके साथ सामूहिक बलात्कार भी किया।

पुलिस ने कहा कि अभियुक्तों को अधिकतम सजा दिलाने और उनके खिलाफ तेजी से मुकदमा चलाने के लिए महबूबनगर फास्ट-ट्रैक अदालत को मामला सौंपने का अनुरोध किया जाएगा। जांच के बाद, चार आरोपियों – मोहम्मद उर्फ आरिफ (लॉरी चालक), जोलू शिवा, जोलू नवीन (दोनों सहायक) और चिंताकुंटा चेन्नेकशवुलु उर्फ चेन्ना (चालक) को शादनगर पुलिस ने हिरासत में ले लिया। सभी आरोपी सभी नारायणपेट जिले के मकतल मंडल के निवासी हैं। गवाहों और सीसीटीवी के विवरण एकत्र करने के लिए 10 टीमों का गठन किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here