दो महिला डॉक्टर एक-दूसरे की बनेंगी जीवनसाथी, गोवा में होगी शादी, परिवार भी खुश

महाराष्ट्र के नागपुर शहर में दो महिला डॉक्टरों के बीच समलैंगिक शादी का मामला सामने आया है। यहां दो महिला डॉक्टरों ने एक दूसरे के साथ पूरा जीवन बिताने का फैसला किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाल ही दोनों ने एक दूसरे साथ जीवन निभाने का वादा करते हुए ‘कमिटमेंट रिंग सेरेमनी’ का संकल्प लिया। इन महिलाओं में से एक डॉक्टर पारोमिता मुखर्जी ने कहा कि हम अपने इस रिश्ते को ‘लाइफटाइम कमिटमेंट’ कहा है और जल्द ही गोवा में शादी करने की योजना बना रहे हैं।

डॉक्‍टर पारोमिता मुखर्जी ने कहा कि मेरे पिता को 2013 से मेरे सेक्सुअल ओरिएंटेशन के बारे में जानकारी थी और इस बारे में जब मैंने मां को बताया तो वह जरूर हैरान हो गई है, लेकिन बाद में मेरे फैसले का सम्मान करते हुए मान गई। दरअसल मेरी मां चाहती है कि मैं अपने जीवन में खुश रहूं।
वहीं डॉक्टर पारोमिता की महिला दोस्त डॉक्टर सुरभि मित्रा ने जानकारी दी है कि मेरे परिवार में मेरे सेक्सुअल ओरिएंटेशन को लेकर कभी किसी प्रकार का विरोध नहीं हुआ। डॉक्टर सुरभि ने जब इस बारे में अपने अपने माता-पिता को जानकारी दी तो वे खुश हो गए। डॉ सुरभि मित्रा ने बताया कि मैं पेशे से एक मनोचिकित्सक हूं और कई लोग मुझसे दोहरी जिंदगी जीने की बात करते हैं क्योंकि वे अपने लिए कोई फैसला नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि हम दोनों और हमारे परिवार इस फैसले से खुश है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here