वायरल सच : जानिए कोटद्वार में युवक पर भालू के हमले वाली खबर की सच्चाई, होगी कड़ी कार्रवाई

कोटद्वार : इन दिनों सोशल मीडिया (फेसबुक, व्हाटस्एप) पर भालू की हमले वाली खबर और भालू द्वारा आदमी को बुरी तरह जख्मी करने की फोटों के साथ चार लाइनें वायरल हो रही है. फोटो में व्यक्ति का इलाज किसी अस्पताल में चल रहा है. ये तस्वीरे कोटद्वार दुग्ड्डा की बताई जा रही है साथ ही युवक औऱ भालू की फोटो के साथ एक बाइक की भी तस्वीर वायरल हो रही है जिसके लिए कहा जा रहा है कि युवक बाइक से कहीं जा रहा था तभी भालू ने उसे अपना शिकार बना लिया. कहा जा रहा है कि आदमी को जख्मी करने के बाद भालू को भी लोगों ने मार दिया. तो आपको बता दें कि ये खबर बिल्कुल फर्जी है.

ये है सच

जी हां ये तस्वीरें कोटद्वार के दुगड्डा की नहीं है बल्कि छत्तीसगढ़ के सूरजपुर की है जहां भालू ने वन विभाग के कर्मचारी पर हमला कर दिया था औऱ बुरी तरह जख्मी हो गया था जिसे इलाज के लिए अस्पताल लाया गया औऱ उसकी मौत हो गई थी जो की दुखद घटना है. मृतक स्टाफ का नाम केपी सिंह था. वहीं इस हमले के बाद वन विभाग द्वारा पुलिस को भालू को गोली मारने का आदेश दिया गया था जिसके बाद भालू को मार दिया गया था.

झूठी अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाही- डीएफओ

इस मामले पर लैंसडाउन वन विभाग के डीएफओ का कहना है कि ऐसा कोई भी मामला संज्ञान में नहीं आया है औऱ न ही कोई ऐसी घटना घटी है. ये मात्र लोगों द्वारा फैलाई गयी अफवाह है. जो की समाज के लिए खतरनाक है. डीएफओ का कहना है कि झूठी अफवाह फैलाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाही की जाएगी.

अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ वन विभाग मुकदमा दर्ज कराएगा

डीएफओ ने मामले का संज्ञान लेते हुए कहा है कि इसकी शिकायक साइबर सैल और एसएसपी पौ़ड़ी को भेज दी गयी है साथ ही अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ वन विभाग दर्ज कराएगा मुकदमा

झूठी अपवाह फैलाने वालों के खिलाफ भीकरनी चाहिए कार्रवाही 

हालांकि कि ये सच्चाई किसी से छुपी नहीं है कि कोट्द्वार सहित कई जिलों में भालू और गुलदान ने आम आदमी को अपना निवाला बनाया है औऱ कई लोगों की जान ले ली है…जो की राज्य के लिए दुखद खबर है…इन आदमखोर जनवरों के लिए जरुर कोई ठोस कदम उठाए जाने चाहिए औऱ साथ ही ऐसी झूठी अपवाह फैलाने वालों के खिलाफ भी कार्रवाही करनी चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here