60 हजार से ज्यादा शिक्षकों को त्रिवेंद्र सरकार का तोहफा, लिया बड़ा फैसला

देहरादून : राज्य की त्रिवेंद्र सरकार राज्य के 60 हजार से ज्यादा सरकारी शिक्षकों को तोहफा देने जा रही है. जी हां राज्य सरकार ने शिक्षकों को उच्च वेतनमान के साथ अतिरिक्त इंक्रीमेंट देने का भी फैसला किया है। आपको बता दें सरकार के इस तोहफे का लाभ राज्य के 60 हजार से ज्यादा शिक्षकों को मिलेगा।

मिली जानकारी के अनुसार इसके लिए सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं, जल्द ही इसका जीओ भी जारी कर दिया जाएगा। जिसके बाद शिक्षकों को चयन और प्रोन्नत वेतनमान पर एक अतिरिक्त इंक्रीमेंट भी दिया जाएगा।

आपको ये भी बता दें कि इस सुविधा का फायदा उन सरकारी कर्मचारियों को नहीं दिया जाएगा जो सातवें वेतनमान में एसीपी का लाभ ले रहे हैं। दरअसल इन कर्मचारियों को अपने पूरे सेवाकाल में प्रमोशन के लिए मौके मिलते हैं जबकि शिक्षक अभी एसीपी के दायरे में नहीं आते हैं। वहीं शिक्षकों को प्रमोशन के लिए भी अपने पूरे कार्यकाल में केवल दो ही अवसर मिलते हैं तो उत्तराखंड की इस सुविधा का लाभ शिक्षकों को ही मिलेगा। राज्य सरकार की यह सुविधा एक जनवरी, 2016 से मान्य होगी। खबरों के मुताबिक शिक्षकों के साथ इस विसंगति के देखते हुए ही राज्य सरकार ने चयन और प्रोन्नत वेतनमान पर एक इंक्रीमेंट देने का निर्णय लिया। राजकीय शिक्षक संघ लंबे समय से इस विषय को उठा रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here