जनता के सामने अपने तीन साल का रिपोर्ट कार्ड पेश करेगी त्रिवेंद्र सरकार

देहरादून : अगले माह सरकार तीन साल का कार्यकाल पूरा करने जा रही है। सरकार अपने कामकाज का पूरा रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने पेश करेगी। सभी विधानसभा में सरकार के 3 साल पूरे होने के पर कार्यक्रम का आयोजन होगा। जिसमें सरकार जनता के सामने रिपोर्ट कार्ड सौंपेगी।

17 मार्च को हो रहे तीन साल पूरे

उत्तराखंड में बीजेपी की प्रचंड बहुमत की सरकार के तीन साल 17 मार्च को पूरे हो जाएंगे. 18 मार्च, 2017 को त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार बनी थी. अब चूंकि सरकार के लिए अब तक किए काम को दिखाने का समय आ गया है, इसलिए इस मौके को मुख्यमंत्री पूरी तरह भुनाना चाहते हैं. सभी विधायकों को निर्देश दे दिए गए हैं कि वह अपनी-अपनी विधानसभा में सरकार के 3 साल पूरे होने के मौके पर किए जाने वाले कार्यक्रमों में सरकार की उपलब्धियों को गिनाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस आयोजन का उद्देश्य जनहित में लिए गए फ़ैसलों और अब तक किए कामों की जानकारी जनता तक पहुंचाना है. साथ ही आगामी सालों में जनअपेक्षाओं के अनुरूप और क्या बेहतर किया जा सकता है, इससे भी परिचित होना है.

ग्रोथ सेंटरो की स्थापना, होम स्टे, एडवेंचर से जनता को अवगत कराएं-सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, स्वरोजगार और ज़िला स्तर पर किए जा रहे नवाचार के प्रयासों के साथ ही रिवर्स पलायन जैसी पहलों को प्रमुखता दी जाए. पर्यटन को बढ़ावा देने, ग्रोथ सेंटरो की स्थापना, होम स्टे, एडवेंचर, पिरूल से ऊर्जा उत्पादन जैसे प्रयासों से जनता को अवगत कराया जाए. यह कार्यक्रम हमारा जनता से जुडने का माध्यम बने, इसके प्रयास होने चाहिए.

सभी की भागीदारी सुनिश्चित की जाए-सीएम

मुख्यमंत्री ने सभी ज़िलाधिकारियों से कहा कि व्यक्तिगत रूप से सभी विधायकों से समन्वय कर इसकी रूप रेखा तय करें. सांसदों के साथ ही ज़िला पंचायत अध्यक्ष, ब्लॉक प्रमुख, ग्राम प्रधानों की इस आयोजन में भागीदारी सुनिश्चित की जाए. मुख्यमंत्री ने आयुक्तों और ज़िलाधिकारियों से भी इस सम्बन्ध में  सुझाव मांगे. राज्य सरकार के तीन साल का कार्यकाल पूरा होने के मौके पर सरकार की जन-कल्याणकारी योजनाओं, कार्यक्रमों और उपलब्धियों के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए 18 मार्च को सभी 70 विधानसभाओं में एक ही समय पर समारोह आयोजित किया जाएगा.

बीजेपी जाएगी जनता के दरबार

वहीं सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर बीजेपी संगठन ने भी जनता के द्वार जाने का निर्णय लिया है। सरकार के काम काज को जनता तक पहुंचाने के लिए संगठन ने तैयारी शुरू कर दी हैं। जिन विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी के विधायक नहीं हैं वहां संगठन ने अपने संयोजकों को कार्यक्रम की जिम्मेदारी सौपी हैं। चूकि 2022 के विधानसभा चुनाव में पार्टी को प्रचंड बहुत की जीत की चुनौती को पूरा करना होगा। ऐसे में संगठन ने सरकार के काम काज को जनता के पास ले जाने फैसला लिया हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here