ट्रेन, प्लेन, शराब नहीं, यहां एक बंडल बीड़ी के लिए लगी हैं लंबी कतारें

दौसा : राजस्थान में शराब के बाद बीड़ी, सिगरेट, पान और तंबाकू-गुटखा की बिक्री पर लगी रोक भी हटा ली गई है। इसकी खबर जब बिड़ी-सिगरेट और पान-तंबाकू के तलबगारों को मिली तो वो दुकानों की ओर दौड़ पड़े। दौसा में तो अब तक ट्रेन, प्लेन और शराब की दुकानों पर दिखने वाली कतारों से भी लंबी लाइनें नजर आईं। पुलिस ने सोशल डिस्टेंसिंग की पालन कराने का प्रयास किया, लेकिन भीड़ अधिक होने के कारण सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती रहीं। इसके बाद गोदाम से बीड़ी बेचने के मामले में जिला मजिस्ट्रेट अविचल चतुर्वेदी ने लालसोट एसडीएम को कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं और बीड़ी का विक्रय तत्काल बंद करवा दिया गया।

लॉकडाउन में जैसे ही शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति मिली तो शराब की दुकानों के बाहर लंबी लाइनें देखी गई थी लेकिन राजस्थान सरकार ने मंगलवार से से बीड़ी और गुटखा जर्दा बेचने की अनुमति दे दी है। ऐसे में दौसा जिले के लालसोट में बीड़ी खरीदने के लिए लंबी कतारें देखने को मिली। बीड़ी खरीदने वाले लोग न तो मास्क लगा रहे थे और ना ही सोशल डिस्टेंस रख रहे थे। ऐसे में सरकार द्वारा दी गई इस छूट का दौसा के लालसोट में लोगों ने मिसयूज किया और बीड़ी खरीदने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। जैसे ही पुलिस को इस बारे में सूचना मिली तो पुलिस मौके पर पहुंची।

पुलिस ने कई जगह सोशल डिस्टेंसिंग की पालना कराने का प्रयास किया लेकिन भीड़ अधिक होने के कारण सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती रही। और धूम्रपान के शौकीन लोग बीड़ी खरीदने में मशगूल नजर आए। इसके बाद गोदाम से बीड़ी बेचने के मामले में जिला मजिस्ट्रेट अविचल चतुर्वेदी ने लालसोट एसडीएम को कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं और बीड़ी का विक्रय तत्काल बंद करवा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here