ट्रैफिक पुलिस सावधान, निगरानी का देखो कमाल, हर वक्त रहो हाजिर वरना कटेगी एक दिन की पगार

देहरादून-
पुलिस मुख्यालय स्थित ट्रैफिक निदेशालय में मंगलवार से ट्रैफिक कंट्रोल रूम शुरू हो गया है। इसका असर भी होने लगा है। इसके तहत  ट्रैफिक इंतजामात पर निगरानी रखने के लिए चौक चौराहे पर तैनात गैरहाजिर जवानों के एक दिन का वेतन काटने का फरमान सुनाया गया है। वहीं तैनात सिपाहियों के खिलाफ ओआर की कार्रवाई के आदेश दिए भी दिए गए हैं।
हुआ यूं कि प्रदेश भर की  ट्रैफिक व्यवस्था पर निगरानी के लिए पुलिस मुख्यालय में बने कंट्रोल रूम से अभी देहरादून के 64 कैमरे जुड़े हैं। लिहाजा ट्रैफिक निदेशक केवल खुराना ने  शहर के हर चौराहे, तिराहे और सड़क के हर कोने को कैमरे से देखा।
इस दौरान लालपुल, सहारनपुर चौक, प्रिंस चौक, दर्शनलाल चौक, बुद्धा चौक, दून चौक, घंटाघर, राजपुर डायवर्जन, दिलाराम चौक पर ट्रैफिक पुलिस, सीपीयू और कोई भी टैफिक आफिसर नजर नहीं आया। इस पर उन्होंने एसपी ट्रैफिक को इस मामले को देखने को कहा।
उसके बाद एसपी ट्रैफिक लोकेश्वर सिंह ने भी जिला कंट्रोल रूम से ट्रैफिक व्यवस्था का जायजा लिया तो इन स्थानों पर सिपाही नजर नहीं आए। इसके बाद सीओ ट्रैफिक ने सिपाहियों से सेट पर ड्यूटी प्वाइंट पर आने के निर्देश दिए।
इस पर एसपी ट्रैफिक ने शहर के नौ चौराहों पर तैनात सिपाहियों के खिलाफ ओआर की कार्रवाई के आदेश दिए हैं। इन सिपाहियों से स्पष्टीकरण मांगने के साथ ही एक-एक दिन का वेतन कटा जाएगा।
गौरतलब है कि आने वाले कल में प्रदेश भर की ट्रैफिक व्यवस्था की निगरानी पुलिस मुख्यालय से ही ऑन लाइन  की जाएगी। हालांकि देहरादून जिले से इसकी शुरूआत हो गई है।  दून के 64 कैमरे कंट्रोल रूम से जुड़ गए हैं। इन कैमरों से राजधानी के कोर जोन के अलावा व्यस्त सड़कें, चौराहे और बाजारों में ट्रैफिक देखरेख  हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here