दून में ट्रैफिक और पार्किंग की समस्या होगी खत्म, 18 नि:शुल्क पार्किंग स्थल चिन्हित

देहरादून- शहर में लगातार बढ़ते ट्रैफिक के दबाव से पूरी यातायात व्यवस्था चरमराई हुई है। राजधानी के ज्यादातर हिस्सों में पार्किंग स्थल न होने की वजह से ये समस्या और भी ज्यादा गहराती जा रही है। लेकिन अब इस ट्रैफिक और पार्किंग की परेशानी का हल निकालने के लिए 18 नि:शुल्क पार्किंग स्थल चिन्हित किए गये हैं।

पार्किंग के आभाव में लोग सड़कों में ही अपने वाहन खड़े कर शॉपिंग और अन्य जरूरी काम के लिए निकल पड़ते हैं, जिसकी वजह से सड़कों पर घंटों जाम लगा रहता है। उत्तराखंड ट्रैफिक निदेशालय ने लगातार बढ़ती इस समस्या को ध्यान में रखते हुए शहर के अलग-अलग इलाकों में 18 निशुल्क पार्किंग स्थल की व्यवस्था की है। ये फैसला बदस्तूर होती जा रही यातायात और पार्किंग समस्या को कुछ हद तक कम करने में सहायक साबित हो सकता है।

शहर के इन 18 स्थानों में 200 चौपहिया, 350 दुपहिया वाहन पार्क किये जा सकते हैं। यातायात निदेशालय की मानें तो पार्किंग की समस्या को दूर करने के लिये आगे भी कई स्थानों को चिन्हित कर जल्द ही निःशुक पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी। बताया जा रहा है कि आगामी 5 मार्च को दोबारा नये स्थल की सूची जारी होगी।

निदेशालय द्वारा चिंहित देहरादून शहर के18 निशुल्क पार्किंग स्थल

1.लैंसडाउन चौक  2.सीएमआई तिराहा  3.एमकेपी चौक 4.रोजगार तिराहा 5.आराघर टी जंक्सन से धर्मपुर मंडी 6.धर्मपुर मंडी से इन्कमटैक्स ऑफिस तक 7. फव्वारा चौक गृह संग्रह 8. कैलाश अस्पताल के सामने 9. सेलीब्रेसन जोगीवाला 10.मोहक्मपुर 11.बिन्दाल पुल के पास 12. शनि मंदिर बिन्दाल पुल 13. रमाडा होटल के सामने 14. आहुजा सेल्स नियर एफआरआई 15. प्रेमनगर 16. चोरखाला 17.सीएमआई से आराघर की तरफ

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here