रामनगर के रिहायशी इलाके में घुसा बाघ, गाय को बनाया शिकार,दहशत का माहौल

रामनगरः वन प्रभाग रामनगर के अपर कोसी क्षेत्र में रिहायशी इलाके में घुस कर बाघ ने एक गाय को बनाया निवाला। घटना के बाद बेलगढ़ के ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. फिलहाल, वन विभाग ने लोगों को मॉर्निंग और इवनिंग वॉक पर न जाने की हिदायत दी है.

जानकारी के मुताबिक, कॉर्बेट टाइगर रिजर्व से सटे अपर कोसी क्षेत्र के बेलगढ़ चौकी के पास बाघ ने घास चर रही एक गाय पर हमला कर दिया. जिसे देख चरवाहों और ग्रामीणों के होश फाख्ता हो गए. ग्रामीणों ने आनन-फानन में घटना की सूचना रामनगर वन प्रभाग के अधिकारियों को दी. सूचना मिलने के बाद वनकर्मी मौके पर पहुंचे, जहां गाय मरी हुई मिली.

मौके पर पहुंचे वन दरोगा वीरेंद्र पांडे ने बताया कि घटना स्थल रामनगर के नए बाईपास पुल के पास बेलगढ़ से लगा हुआ क्षेत्र है. जहां बाघ ने गाय को अपना निवाला बनाया है. घटना के वक्त वनकर्मी अपर कोसी बीट में गश्त कर रहे थे. सूचना मिलने के बाद गश्ती टीम मौके पर पहुंची और जानकारी जुटाई. गाय राम सिंह बिष्ट की थी.

वहीं, वीरेंद्र पांडे ने बताया कि पीड़ित व्यक्ति को गाय का मुआवजा दिया जाएगा. जिसकी कार्रवाई जारी है. उन्होंने कहा कि घटना स्थल के आस पास रामनगर और आसपास के लोग वॉक पर जाते हैं. ऐसे में उन्हें उस क्षेत्र में न जाने की हिदायत दी जा रही है. साथ ही लगातार वनकर्मियों की ओर से उस क्षेत्र में गश्त की जा रही है.

बता दें कि कॉर्बेट टाइगर रिजर्व की सीमा से सटे क्षेत्रों में जंगली जानवरों की दस्तक से दहशत बनी रहती है. बीते दिनों भी कोसी बैराज के बाईपास पुल के आसपास मॉर्निग वॉक पर निकले लोगों ने बाघ को देखा. जिसके बाद उन्होंने इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी थी. अभी भी यह बाघ रामनगर के नए बाईपास पुल के पास लगातार दिखाई दे रहा है. जिससे स्थानीय लोगों में डर का माहौल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here