दिल्ली में ISIS के 3 आतंकी गिरफ्तार, यूपी समेत कई जगहों पर थी बड़े धमाके की साजिश

देश की राजधानी दिल्ली से गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ISIS के तीन आंतकियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि ये तीनों गणतंत्र दिवस के मौके पर वेस्टर्न उत्तर प्रदेश और दिल्ली में बड़ा धमाका करने की फिराक में थे. दिल्ली पुलिस के मुताबिक ये तीनों आईएसआईएस से प्रभावित थे. आरोपियों की पहचान ख्वाजा मोइनुद्दीन (52), सैयद नवाज (32) और अब्दुल समद के रूप में हुई है.तीनों आतंकियों को विदेश में बैठे एक हैंडलर से इनपुट मिल रहा था. ISIS से प्रभावित इन आतंकियों में जमकर कट्टरता भरी गई है. 6 में से 3 नेपाल गए और बाकी तीन जिन्हें गिरफ्तार किया गया है उन्हें एक ऐप के जरिए हमला करने का निर्देश मिल रहा था.

तीनों आतंकियों ने साल 2014 में की थी एक हिंदू नेता की हत्या

गिरफ्तार तीनों आतंकी तमिलनाडु के रहने वाले हैं. आतंकी पहले भी आपराधिक वारदात को अंजाम दे चुके हैं. गिरफ्तार तीनों आतंकियों ने साल 2014 में एक हिंदू नेता सुरेश कुमार की हत्या की थी. हिंदूवादी नेता की हत्या की बाद 6 लोग तमिलनाडु से फरार चल रहे थे.दिल्ली पुलिस के साथ आतंकियों की मुठभेड़ करीब 7 बजे सुबह हुई.

दिल्ली पुलिस अधिकारी पीएस कुशवाहा ने बताया कि जिन तीन लोगों को पकड़ा गया हैं वो तीनों आरोपी तमिलनाडु से फरार थे. इन तीनों के तीन साथी और हैं जिनके बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी ने बताया कि इनके तीन नेपाल भाग गए. पुलिस की मानें तो यह तीनों गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली और वेस्टर्न उत्तर प्रदेश में टेरर स्ट्राइक करने वाले थे. पुलिस ने बताया कि इन तीनों आतंकियों में से दो के पास से 9 एमएम की पिस्टल भी बरामद हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here