तीन दिन अधिकारियों पर गुजरेंगे भारी, CM को हर सवाल का जवाब चाहिए

देहरादून – 11 मई को कैबिनेट बैठक के अलावा अधिकारियों के साथ वीडियों कांफ्रेसिंग तो 12 मई को समीक्षा बैठक और 13 मई को ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन के विस्तार प्रोजेक्ट का शिलान्यास करने के लिए सोनप्रयाग जाने वाले रेल मंत्री सुरेश प्रभु का स्वागत। तय है कि सूबे के सीएम टीएसआर तीनों दिन बहुत व्यस्त रहेंगे।

बहरहाल 11 मई को सीएम त्रिवेंद्र रावत विभिन्न विभागों की योजनाओं पर अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए चर्चा करेंगे । इनमें केद्रीय योजनाओं के साथ चारधाम यात्रा, स्वच्छता अभियान, पेयजल, आपदा प्रबंधन,प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, मनरेगा, जल संचय, वनाग्नि, यातायात, शिक्षा, सड़क, सेवा का अधिकार जैसे जरूरी मसलों पर चर्चा करेंगे। इसके लिए सभी जिलों के जिलाधिकारी, जिला विकासअधिकारी और जिला चिकित्साधिकारी वीडियो वार्ता के जरिए सीएम से निर्देश प्राप्त करेंगे और जिले की प्रोग्रेस रिपोर्ट देंगे।

वहीं 12 तारीख को सीएम टीएसआर कई विभागों की समीक्षा करेंगे। इसके लिए विभाग प्रमुखों को पूरी तैयारी के साथ हाजिर रहने की हिदायत दी गई है। बैठक के दौरान विभागीय मंत्री भी मौजूद रहेंगे।

इस दौरान बिभागीय अधिकारी जहां सीएम के सामने अपने महकमें की पीजीआर पेश करेंगे वहीं भविष्य की योजनाओं से भी सीएम को अवगत कराएंगे।

खबर है कि 12 मई को सीएम त्रिवेंद्र रावत पहले ग्राम्य विकास एवं ग्रामीण निर्माण विभाग का मुआयना कर विकास की कसौटी पर परखेंगे वहीं उसके बाद  वित्त एवं वाणिज्य कर विभाग का जायजा लेंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here