रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ी गई ये महिला अधिकारी, ऐसे हुआ खुलासा

bribe उत्तरकाशी के नौगांव में तैनात एक पशुचिकित्साधिकारी को 8000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है। महिलाओं के लिये बकरी पालन योजना में मिलने वाले सरकारी अंशदान का चैक देने के ऐवज में ये रिश्वत ली जा रही थी।

बताया जा रहा है कि पुलिस विजिलेंस को एक शिकायत मिली कि अनुसूचित जाति/जनजाति की बीपीएल महिलाओं के लिये बकरी पालन योजना में मिलने वाले सरकारी अंशदान का चेक देने के ऐवज में पशुपालन विभाग नौगांव में नियुक्त पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ मोनिका गोयल द्वारा 8,000/- रू0 रिश्वत की मांग की जा रही है।

इस शिकायत पर सक्रियता दिखाते हुए एसपी विजिलेंस रेनू लोहानी ने शुरुआती जांच कराई तो शिकायत सही मिली। इसके बाद एक ट्रैप टीम बनाई गई और शिकायतकर्ता को केमिकल लगे आठ हजार रुपए देकर  पशुचिकित्साधिकारी के पास भेजा गया। जैसे ही रिश्वत के आठ हजार रुपए मोनिका गोयल ने अपने हाथ में लिए उसी समय ट्रैप टीम ने उन्हे रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि मोनिका गोयल उत्तरकाशी की खासी चर्चित पशुचिकित्साधिकारी हैं और विभागीय अधिकारियों के साथ उनके अच्छे संबंध हैं। पिछले कई सालों से वो एक ही जिले में तैनात रहीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here