उत्तराखंड में इस बार ‘रावत’ नहीं ‘धामी’, गढ़वाल से नहीं कुमाऊं से मुख्यमंत्री

 

देहरादून  : मुख्यमंत्री पद से सांसद तीरथ सिंह रावत के इस्तीफे के बाद अब प्रदेश को नया सीएम मिल गया है। अब तक कयास लगाए जा रहे थे कि क्या इस बार भी कोई रावत ही सीएम होगा या पौड़ी से ही कोई सीएम बनेगा क्योंकि इससे पहले त्रिवेंद्र रावत और तीरथ रावत पौड़ी से हैं जो सीएम बने तो लोग कयास लगा रहे थे कि अगला सीएम पौड़ी गढ़वाल से होगा। धनसिंह रावत और सतपाल महाराज के नाम की चर्चा जोरों पर थी लेकिन हाईकमान ने पुष्कर धामी के नाम पर मुहर लगाई है। जिससे साफ हुआ कि इस बार सीएम रावत नहीं बल्कि धामी है और गढ़वाल से नहीं बल्कि कुमाऊं से है।

आपको बता दें कि प्रदेश के नए सीएम के नाम के ऐलान के लिए आज शनिवार को भाजपा विधायक मंडल दल की बैठक 4 बजे हुई जिसमे केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर और दुष्यंत कुमार गौतम पहुंचे। थोड़ी देर प्रदेश के नए सीएम के नाम को लेकर चर्चा हुई और फिर हाईकमान और विधायक दलों ने पुष्कर धामी के नाम पर मुहर लगाई। पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत ने प्रदेश के नए सीएम के तौर पर खटीमा से विधायक पुष्कर धामी के नाम का ऐलान किया। वहीं एक बार फिर से प्रदेश को नया सीएम मिल गया है। उत्तराखंड को 11वें सीएम के रुप में पुष्कर सिंह धामी मिले। वहीं कुछ देर बाद उत्तराखंड के नए सीएम का शपथ ग्रहण है। राज्यपाल कुछ ही देर में प्रदेश के नए सीएम पुष्कर सिंह धामी को पद औऱ गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी। 10 मार्च की वो झलक एक बार फिर नए सीएम के शपथ ग्रहण के दौरान याद की गई।

पहले त्रिवेंद्र रावत फिर तीरथ रावत और अब उत्तराखंड की कमान पुष्कर धामी हाथों में सौंपी गई है। 2022 मेें विधानसभा चुनाव हैं देखने वाली बात होगी कि उत्तराखंड के नए सीएम पुष्कर धामी जीत दिलाने के लिए क्या कुछ करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here