ये खबर सिर्फ लड़कियों के लिए है!

डेस्क-  ये खबर सिर्फ लड़कियों के लिए है। खास कर  उन लड़कियों के लिए जो  अपने चेहरे को लेकर काफी सजग रहती हैं। जिन्हें अपने फेस पर कोई दाग धब्बा बर्दाश्त नहीं है । जिनकी हसरत रहती है कि उनका चेहरा मक्खन की तरह मुलायम और चमकदार बना रहे।

जी हां जिन लड़कियो के  अपर लिप्स के हेयर उनकी खूबसूरती पर बट्टा लगाते हों। एक फैशन वेबसाइट का मानना है कि, कुछ घरेलू नुस्खों का अगर लगातार कुछ वक्त तक इस्तमाल किया जाए तो अपर लिप्स के हेयर्स से बचा जा सकता है।

घरेलू नुस्खों से जहां पार्लर जाने का खर्चा बचेगा वहीं हेयर हटाने की जबरदस्ती की पीड़ा से भी बचा जा सकता है। ऐसे सस्ते नुस्खों में शामिल हैं शहद, नींबू और आलू।

 नींबू और शहद

एक कटोरी में 1 बड़ा चम्मच शहद और 2 बड़े चम्मच नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बनाएं। अब इस पेस्ट को अपर लिप्स के हेयर पर लगाएं। जब ये सूख जाए तो रगड़कर हटा लें और फिर इसे पानी से धो लें। ऐसा लगातार चार दिन तक हर रोज़ करें। जानकारों का कहना है कि धीरे-धीरे अपर लिप्स के बाल कम हो जाएंगे।

आलू का रस

आलू आपकी रसोई में हर वक्त रहता है। हर सब्जी के साथ शानदार टेस्टी कंबीनेशन देने वाला आलू एक ब्लीचिंग एजेंट भी होता है। इसलिए इसके जूस की मदद से आप अपर लिप्स के हेयर से छुटकारा पा सकती हैं। इसके लिए आपको बस आलू धो कर उसका जूस निकलना है। इस जूस को अपर लिप्स पर लगाएं और जब ये सूख जाएं तो पानी से इसे धो लें। इसकी जगह आप चाहे तो आलू का टुकड़ा भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसे अपने अपर लिप्स पर रगड़ें और रात भर ऐसे ही छोड़ दें। सुबह पानी से इसे धो लें, जानकार कहते हैं गुड रिजल्ट के लिए एक वीक तक ऐसा लगातार करें।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here