ये है राजधानी देहरादून की सड़कों का हाल, लोग रोज खा रहे हिचकोले, जोखिम में जान

देहरादून : देहरादून कहने को तो राजधानी है, जहां सीएम से लेकर मंत्री विधायकों और तमाम अधिकारियों का आवास भी है लेकिन राजधानी की सड़कों का हाल ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों से भी ज्यादा खराब है. अगर राजधानी की सड़कों की असली हकीकत जाननी है तो आप आईएसबीटी आइये, कारगी चौक आइये, आपको बयां हो जाएगा कि राजधानी के लोग किस हाल में रह रहे हैं।

जान जोखिम में डाल कर सड़क पर वाहन दौड़ा रहे लोग

पुल गिरना, सड़कों में गड्ढों के कारण सड़क हादसे होना, यहां आम बात हो गई है। कारगी से लाल पुल की ओर जाने वाली सड़क का हाल सबसे बुरा है। लोग हिचकौले खाते हुए जाते हैं। वहीं देहरादून के प्रतिष्ठित अस्पताल इंद्रेश अस्पताल के गेट के पास ही सड़क में एक नहीं दो नहीं बल्कि कई गड्ढें हैं। लोग जान जोखिम में डाल कर सड़क पर वाहन दौड़ा रहे हैं। बारिश के मौसम में तो ये सड़कें और भी अधिकर खतरनाक हो गई हैं। बारिश का पानी भर जाने के कारण लोगों को पता ही नहीं चल पाता कि गड्ढा कितना बड़ा है और उनके वाहन खचक कर गड्ढे में गिर जा रहे हैं।

कई महीनों से निर्माण कार्य चलने के कारण सड़कों का हाल बेहाल

आपको बता दें कि कारगी में कई महीनों से निर्माण कार्य चलने के कारण सड़क का हाल बुरा रहा।शहर में चारों तरफ आधा अधूरा सीवर खोदाई का काम लोगों के लिए परेशानी बन रहा है। कहीं टूटी तो कहीं उखड़ी पड़ी सड़कों से राहगीरों का निकलना दूभर हो रहा है। गुणवत्तापूर्ण मार्गों का निर्माण न होने से कई जगहों पर सड़क बरसात से धस गई है।  कई वाहन यहां फिसले और कई लोग गिरे भी। फिर थोड़ा आगे जाकर हिंदवान मेडिकल स्टोर के थोड़ा आगे चलकर सड़का का हाल सबसे खराब है। आए साल गड्ढों में पत्थर भरे जाते हैं लेकिन फिर सड़क का वहीं हाल हो जाता है और बारिश के कारण तो सड़क और भी बत्तर स्थिति में आ जाती है। कई वाहन गड्ढे के कारण हादसे का शिकार भी हुए और कई वाहन गड्ढे में जाने के कारण क्षतिग्रस्त हुए। लोगों को नुकसान तो उठाना पड़ ही रहा है साथ ही उनकी जान भी जोखिम में है लेकिन इसकी फ्रिक किसी को नहीं है। यहां से तमाम अधिकारी गुजरते हैं लेकिन किसी ने इस सड़क को ठीक करने की जहमत नहीं उठाई।

किसी ने नहीं ली सुध

वहीं आईएसबीटी में तो कई राज्यों से बसें और लोग आते हैं लेकिन इसकी फ्रिक किसी को नहीं है कि बाहरी राज्यों के लोगों के मन में राजधानी और सरकार को लेकर क्या छवि बन रही है। अगर आपको राजधानी की सड़कों का हाल जानना है तो एक बार कारगी से लालपुल का सफर जरुर करें। अगर सरकार को और तमाम संबंधित विभाग के अधिकारी चाहते हैं कि जनता सुरक्षित रहे तो इन सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का कष्ट करें वरना कोई भी अनहोनी हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here