ये हैं बॉलीवुड की सबसे अधिक कमाई करने वाली पांच फिल्में

फिल्म- बाहूबली 2

रिलीज- 2017

कमाई- 1300 करोड़

फिल्म रिव्यू- बाहूबली: द कॉंक्लूजन फिल्म बाहूबली: द बिगनिंग का दूसरा भाग है जिसमें फिल्मी फेन सिर्फ ये जानने को उत्सुक थे की कटप्पा नें बाहूबली को क्यों मारा.. तो आज लोगो को पता चल ही गया की कटप्पा ने बाहूबली को क्यों मारा और फिल्म की रिकोर्ड तोड़ कमाई बाहूबली के बल यानि प्रभास के दमदार अभिनय को साफ झलकाती है

फिल्म – दंगल

रिलीज- 2016

कमाई- 1146 करोड़

फिल्म रिव्यू- दंगल एक ऐसे पहलवान की कहानी है जिसका सपना होता है कि वो कुश्ती में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीते लेकिन उसका सपना अधूरा रह जाता है। हमेश से बेटे की चाह रखने वाले पहलवान महावीर सिंह फोगट का सपना पूरा करती है उसकी बेटियां जिसके जन्म के बाद वो निराश हो जाता है और उसके स्वर्ण पदक के सपने को पूरा करती है उसकी बेटी बबीता..

 

 

फिल्म – पीके

रिलीज- 2014

कमाई- 792 करोड़

फिल्म रिव्यू- पीके फिल्म ये एक ऐसे विचित्र व्यक्ति का कहानी है जो स्पेस से आता है और स्पेस रिमोट कंट्रोल के खो जाने पर धरती में ही भटकता रहता है. उसकी शारिरिक बनावट और भाषा धरती के लोगो से अलग होती है..तभी उसकी मुलाकात जग्गू यानी अनुष्का शर्मा से होती है जो स्पेस रिमोट ढूढ़ंने में उसकी मदद करती है और पीके सही सलामत अपने घर यानि ग्रह में पहुच जाता है

 

फिल्म-बाहूबली: द बिगेनिंग

रिलीज- 2015

कमाई- 650 करोड़

फिल्म रिव्यू- बाहूबली: द बिगेनिंग एक ऐसे बलसाली व्यक्ति की कहानी है जिसकी मां अपने बेटे के प्राणो की रक्षा के लिए जलप्रपात में डूबकर विलीन हो जाती है और तब उस बच्चे को नए माता-पिता के साथ-साथ अच्छी परवरिश मिलती है. जिसका नाम वो शिवा रखते है और गुजरते समय के साथ शिवा एक बलवान यानि बाहूबली बनता है जिसकी आकांक्षा हमेशा पर्वत चढ़ने की रहती है और कई बार की वह नाकाम कोशिश के बाद एक रोज उसे बहते हुए जलप्रपात में किसी युवती का मुखौटा मिलता है। उस युवती की पहचान ढूंढने की चाह में, वह पुनः पर्वत चढ़ाई का प्रयास करता है और आखिरकार वह सफल भी होता है।

 

फिल्म- बजरंगी भाईजान

रिलीज- 2015

कमाई- 626 करोड़

फिल्म रिव्यू- बजरंगी भाईजान में सल्लू यानी सलमान खान हनुमान भक्त के रुप में नजर आए.इस फिल्म में पवन कुमार को एक दिन एक छोटी बच्ची मिलती है। जो भारत-पाक के बाघा बॉर्डर से भटककर भारत आ जाती है। पवन कुमार बच्ची को उसके परिवार तक पहुंचाने की जी तोड़ कोशिश करता है। लेकिन उसे पता नहीं होता की वो कहा से आई है..पता लगने के बाद वो बच्ची को पाकिस्तान उसके परिवार के पास पहुँचाने निकल पड़ता है जिस बीच कई मुश्किले आती है लेकिन बजरंगी हार नहीं मानता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here