ये तो गजब हो गया…दूल्हे ने नहीं दिया दहेज तो, दुल्हन पक्ष ने तोड़ दी शादी

रुड़की: ये तो सभी ने सुना होगा कि दहेज नहीं मिलने पर लड़के वालों ने बारात लौटा दी, शादी तोड़ दी, बहू को पीटा-मारा, जला डाला। यहां भी शादी टूटी है। इसलिए टूटी है कि दहेज नहीं मिला, लेकिन मामला थोड़ा उल्टा है। जी हां, इस मामले में दूल्हा पक्ष ने दहेज नहीं मिलने पर शादी से इनकार नहीं किया, बल्कि दुल्हन पक्ष ने दहेज नहीं मिलने पर शादी तोड़ दी है। ये अजग-गजब मामला रुड़की गंगनहर कोतवाली में पहुंचा है, जिसको सुनकर पुलिस भी हैरान है।

शादी से तीन दिन पहले युवती ने अपने सुसराल वालों से नकदी और गहनों की मांग कर दी। युवक के परिजनों ने दहेज देने में असमर्थता जताई, तो युवती ने शादी से मना कर दिया। युवक ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस से शिकायत की है। सलेमपुर निवासी युवक की दिल्ली की युवती से फेसबुक पर मुलाकात हुई थी। दोनों की मुलाकात दोस्ती और फिर प्यार में बदल गई। युवक ने शादी का प्रस्ताव रखा, जिस पर युवती तैयार हो गई। परिजनों को दोनों के रिश्ते की जानकारी दी तो वो भी शादी के तैयार हो गए। सगाई भी हो चुकी है। शादी के कार्ड छपाकर बांट भी दिए।

युवक पक्ष के घर में शादी की तैयारी को लेकर खुशी का माहौल था, लेकिन बृहस्पतिवार को युवती की एक कॉल ने सारी खुशियां पलभर में गायब कर दी। युवती ने कॉल कर कहा कि उसे शादी से पहले दहेज में 50 हजार और जेवर चाहिए। दहेज नहीं मिलने पर वह शादी नहीं करेगी। युवक पक्ष ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं मानी। युवक ने गंगनहर कोतवाली पहुंचकर शिकायत की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here