बुजुर्गों का सहारा बना ये कोरोना योद्धा, 15 दिनों से लोगों को घर पहुंचाने में जुटे

देहरादून: पूरी दुनिया में इस वक्त कोरोना महामारी का कहर जारी है। लोग इस महामारी से परेशान हैं। कोरोना से जंग में कोरोना योद्धा महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। स्वास्थ्यकर्मी, पुलिसकर्मी, सफाइकर्मी और अन्य कोरोना योद्धा दिन-रात एक कर लोगों को कोरोना से बचाने की जंग लड़ रहे हैं।

उत्तराखंड में डाॅक्टर और दूसरे स्वास्थ्यकर्मियों के साथ ही पुलिस के जवान योद्धाओं की तरह अपनी ड्यूटी पर डटे हैं। दूसरे राज्यों से वापस उत्तराखंड लौट रहे प्रावासियों को उनके घरों तक पहुंचाने की जिम्मेदारी पुलिसकर्मी पूरी जिम्मेदारी के साथ निभा रहे हैं। देहरादून स्थित रायपुर स्पोर्ट्स स्टेडियम में ऐसे ही एक कोरोना योद्धा हैं सीपीयू सब इंस्पेक्टर संजीव त्यागी। वो पिछले 15 दिनों से लगातार रायपुर स्पोर्ट्स कॉलेज से प्रवासियों को उनके घरों तक भेजने का काम कर रहे हैं।

संजीव त्यागी की खास बात ये है कि रायपुर स्टेडियम में आने वाले वृद्धजनों को वो खुद बस या दूसरे वाहन में बिठाते हैं। उनकी ऐसी कई तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिनमें वो बुजुर्गों को गोद में उठाकर बस में पहुंचा रहे हैं। संजीव उन बुजुर्गों के लिए सहारा बन रहे हैं, जिनको किसी का सहारा नहीं मिल पा रहा है। लोगों की सेवा के लिए संजीव लगातार काम कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here