पीएम मोदी-राष्ट्रपति से मिलने साइकिल में दिल्ली जाएंगे देहरादून के ये शिक्षक

देहरादून : जी हां आपने हेडलाइन में सही पढ़ा. देहरादून के दो शिक्षक पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मिलने देहरादून से दिल्ली साइकिल से निकलंगे। बता दें कि ये शिक्षक पीएम और राष्ट्रपति को पलायन, पर्यावरण संरक्षण और किसानों की समस्याओं से अवगत कराएंगे। बता दें कि शिक्षक दंपती शुक्रवार सुबह अपनी दिल्ली के लिए यात्रा शुरु करेंगे।

मिली जानकारी के अनुसार अखिल भारतीय कोली समाज से जुड़े सुखपाल सिंह कोली और उनकी पत्नी कल्पा कोली मूल रूप से पौड़ी में रिखणीखाल ब्लॉक के अंगणी गांव के रहने वाले हैं। सुखपाल दून के तुंतोवाला स्थित दून मॉर्डन हाईस्कूल में प्रधानाचार्य हैं, जबकि कल्पा डसकस सेकेंड्री स्कूल में प्रधानाध्यापिका के पद पर तैनात हैं।

सुखपाल ने बताया कि वो अब तक कई किसान सम्मेलनों में शामिल हुए, उन्होंने किसानों के दर्द को देखा जो उनके चेहरे पर भीसाफ झलकी और इसी की शिकायत लेकर वो साइकिल से दिल्ली जाएंगे और पीएम राष्ट्रपति को किसानों की समस्या के बारे में बताएंगे। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में तो किसानों की हालत और भी खराब है। उन्होंने कहा कि दून से दिल्ली तक का सफर काफी लंबा है। ऐसे में पर्यावरण को नुकसान न पहुंचाने के संकल्प के साथ ही साइकिल से सफर करना चुना।

सुखपाल कोली ने बताया कि वह और उनकी पत्नी रोजाना सुबह 5 से 6 किलोमीटर साइकिलिंग करते हैं औऱ वो अब तक मसूरी, ऋषिकेश और हरिद्वार तक का सफर साइकिल से कर चुके हैं। लेकिन दिल्ली तक पहली बार इतनी दूर साइकिल से सफर करने जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here