इन 4 दिनों बंद रहेंगे ये बैंक, पहले ही निपटा लें जरूरी काम!

नई दिल्ली: आपको अगर बैंक में कोई जरूरी काम हो, तो एक-दो दिनों में निपटा लें। 25 सितंबर तक भी काम कर लें, अगले सप्ताह चार दिन बैंक बंद रहेंगे। दरअसल, बैंकों ने दो दिवसीय हड़ताल का ऐलान किया है, जिसके कारण 26 और 27 सितंबर को बैंक बंद रहेंगे, जबकि 28 और 29 सितंबर को शनिवार व रविवार की छुट्टी है। बैंक 30 सितंबर को खुलेंगे, लेकिन अर्द्धवार्षिक समापन होने के कारण इस दिन भी लेनदेन नहीं होगा।

बैंको के विलय के विरोध में 26 (गुरुवार) और 27 (शुक्रवार ) सितंबर को हड़ताल का ऐलान किया गया है। इसके बाद 28 सितंबर को महीने का आखिर शनिवार और फिर 29 को रविवार के कारण लगातार चार दिन बैंक बंद रहेंगे ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कॉन्फेडरेशन के महामंत्री दिलीप सिंह चैहान ने कहा, लगातार विरोध के बाद भी सरकार ने बैंकों को मर्ज करने का फैसला नहीं बदला है। इसके विरोध में राष्ट्रीय हड़ताल करनी पड़ रही है।

बैंकों के मर्ज होने से हजारों नौकरियां जाने के साथ ही नॉन परफार्मिंग असेट (एनपीए) भी बढ़ेगा।श् उन्होंने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार बैंकिंग सेक्टर को खत्म करने पर आमादा है, ऐसे में मर्जर के फैसले का विरोध करने के साथ ही प्रदेश के अन्य संगठनों का समर्थन हासिल करने का भी प्रयास किया जा रहा है। हड़ताल में 28 राष्ट्रीयकृत बैंक शामिल होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here