विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू, पहले दी गई पूर्व सीएम एनडी तिवारी को श्रद्धांजलि

देहरादून : आज से देहरादून विधानसभा में उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू हुआ. सत्र के पहले विधान सभा में उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी को श्रद्धाजंलि दी गई औऱ फिर सत्र शुरु हुआ.

सीएम का सम्बोधन

एनडी तिवारी को श्रद्धांजलि देने के बाद सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सदन को सम्बोधन करते हुए कहा कि स्व. पूर्व सीएम एनडी तिवारी विराट व्यक्तित्व के धनी थे जो की 3 बार उत्तर प्रदेश और 1 बार उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रहे. सीएम ने कहा कि एनडी तिवारी के जाने से एक युग का अंत हुआ है.

प्रकाश पंत का सम्बोधन

एनडी तिवारी के निधन पर सदन में संसदीय कार्यमंत्री प्रकाश पन्त ने कहा कि एनडी तिवारी के पिता पूर्णा नन्द तिवारी भी आज़ादी की लड़ाई के लिए लड़े.

2175 करो़ड़ का अनूपूरक बजट सदन में पेश किया जाएगा

आपको बता दें विधानसभा के इस शीतकालीन सत्र में 2175 करो़ड़ का अनूपूरक बजट सदन में पेश किया जाएगा. और साथ ही साथ ही 320 तारकिंत और अताराकिंत, 30 अल्पसूचित प्रश्न सदन में सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायकों के द्वारा लगाए गए हैं. सत्र हंगामेदार रहने की आशंका है..

विधायकों के द्वारा लगाई गई 107 याचिकाएं

वहीं 107 याचिकाएं भी विधायकों के द्वारा लगाई गई है। सत्र की कार्यवाही शांतीपूर्वक चले इसके लिए विधान सभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने विधान सभा में सर्वदलीय बैठक बुलाई जिसमें विधानसभा अध्यक्ष ने सभी दलों को शांतिपूर्ण तरीके से सदन चलाने की अपील की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here