शूटर की गोली का शिकार होगा मासूम को निवाला बनाने वाला गुलदार, देखते ही शूट करने का आदेश

नैनीताल के समीपवर्ती चोपड़ा गांव में मंगलवार देर शाम 5 साल की मासूम बच्ची को निवाला बनाने वाले गुलदार को देखते ही गोली मारने का आदेश जारी किया गया है। बता दें कि बच्ची को खोने से मां का रो रोकर बुरा हाल है। मां बेसुध है। वहीं ग्रामीणों में गुस्सा है। गुस्साए परिजनों और गांव वालों ने गुलदार को मारने की मांग की औऱ जमकर हंगामा किया।

बता दें कि बच्ची के परिजन गुलदार को सूट ना किए जाने तक बच्ची का अंतिम संस्कार ना करने की जिद्द पर अड़ गए जिसके बाद जिलाधिकारी ने मामले का संज्ञान लेते हुए वन विभाग ने आदमखोर गुलदार को शूट करने के आदेश जारी कर दिए हैं। इतना ही नहीं वन विभाग ने इसके लिए शिकारी भी नियुक्त कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक मंगलवार देर शाम चोपड़ा गांव निवासी बच्ची सिंह जीना कि पांच वर्षीय बेटी राखी पर गुलदार ने हमला बोल दिया था। परिजनों के हो हल्ला करने पर गुलदार बच्ची को आंगन पर ही छोड़ कर भाग गया। घायल राखी को स्वजन तत्काल उपचार के लिए हल्द्वानी लेकर पहुंचे। जहां रात को उसकी मौत हो गई। स्वजनों के वापस गांव लौटने के बाद बुधवार सुबह ग्रामीणों ने हंगामा खड़ा कर दिया। स्वजन आदमखोर गुलदार को मारने की मांग करने लगे। साथ ही ऐलान कर दिया कि जब तक गुलदार को शूट करने के आदेश नहीं होते तब तक वह बच्ची का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।

हंगामे की सूचना मिलने के बाद डीएफओ टीआर बीजूलाल रेंजर भोपाल सिंह मेहता अन्य अन्य पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे ग्रामीणों को शांत करवाया। मगर ग्रामीण मांग पर अड़े रहे। इधर हंगामे की सूचना मिलने के बाद डीएम धीराज गर्ब्याल ने भी आदमखोर गुलदार को शूट करने को लेकर वन विभाग से पत्राचार किया। डीएफओ ने बताया कि गुलदार को शूट करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। साथ ही इसके लिए हरीश धामी को शिकारी नियुक्त कर दिया गया है। बताया कि पीड़ित परिवार से मिलने के बाद वन विभाग की ओर से स्वजनों को तीन लाख का मुआवजा राशि का चेक भी दे दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here