कुर्ता-पायजामा और चप्पल पहन कर चला रहा था गाड़ी, कटा 1600 का चालान

नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद अजीबों-गरीब चालान को लेकर खबरें सामने आ रही है, जिसका सोशल मीडिया पर काफी मजाक भी बनाया जा रहा है. वहीं ताजा मामला राजस्थान की राजधानी जयपुर यानी की पिंक सिटी से आया है जहां फिलहाल नया एक्ट लागू नहीं हुआ है लेकिन वहां की पुलिस ट्रैफिक नियमों को लेकर सख्त रुख अपना रही है ताकि लोग अभी से नियमों का पालन करें.

ताजा मामला जयपुर का है जहां एक इंस्पेक्टर ने एक टैक्सी ड्राइवर का 1600 का चालान काट दिया वो भी सिर्फ इसलिए क्योंकि चालक कुर्ता-पायजामा और चप्पल पहनकर टैक्सी चला रहा था.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जयपुर के संजय सर्किल थाने के एक इंस्पेक्टर ने कुर्ता-पायजामा और चप्पल पहनकर टैक्सी चला रहे ड्राइवर का 1600 रुपये का चालान काटा. बताया जा रहा है कि ड्राइवर के कुर्ते का ऊपर का बटन भी खुला हुआ था. जानकारी मिली है कि चालान 6 सितंबर को काटा गया था जिसे कोर्ट भेजा जा चुका है. ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक नियम के तहत टैक्सी ड्राइर को ड्रेस कोड पहनना अनिवार्य है. जिसमें नीली शर्ट और पैंट का प्रावधान है. जोकि शहर में आने वाले पर्यटकों और शहर के लोगों की सुरक्षा को देखते हुए सख्ती से लागू किया जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here