चोर ने भगवान के लिए छोड़ी चिट्ठी और मंदिर की दानपेटी पर कर गया हाथ साफ

मध्यप्रदेश के बैतूल, राधाकृष्णन वार्ड 2 के हनुमान मंदिर से एक चोर ने दान पेटी तोड़कर हजारों रुपयों पर हाथ साफ कर लिया. वहीं चोर ने भगवान के नाम से एक चिट्‌ठी भी लिखी है। उसने सारे गुनाह माफ करने बात लिखी है। चोर ने कहा परेशान होने के कारण वह अपराध कर रहा है। यह चिट्‌ठी दानपेटी के  पास ही रखी मिली है। मंगलवार सुबह मंदिर में आए श्रद्धालुओं ने पहले पेटी टूटी देखी, फिर यह चिट्‌ठी देखी। मंदिर सार्वजनिक है, यहां कोई पुजारी नियुक्त नहीं है। चोरी की घटना के बाद क्षेत्र के लोगों में रोष है।

वार्ड 2 डॉ. राधाकृष्णन वार्ड फॉरेस्ट काॅलोनी स्थित सिद्धेश्वर हनुमान मंदिर में सोमवार रात असामाजिक तत्वों ने दानपेटी की चटकनी आरी से काटकर नकदी पर हाथ साफ कर दिया। मंदिर से जुड़े सदस्यों ने बताया मंदिर की दान पेटी पिछले 3 साल से नहीं खोली गई थी। पेटी में लगभग 40 से 50 हजार रुपए नकद राशि हो सकती हैं। सदस्यों ने बताया इससे पहले भी मंदिर में हनुमान की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों ने नुकसान पहुंचाया था।

चिट्‌ठी में लिखा-सब ठीक हुआ तो 500 रुपए चढ़ाऊंगा 

चोरी करने वाले युवक ने लिखा कि हे भगवान, मैंने जो भी गलती अभी तक की है, उसके लिए आपने क्षमा किया है। आज से मैं पूरी तरह छोड़ दूंगा। भगवान धर्म की खातिर और आई, पापाजी की खातिर आपको आना ही पड़ेगा। अब सब कुछ ठीक हो जाता है तो मैं समझूंगा, आपने मुझे लास्ट मौका दिया। भगवान अब अगर सबकुछ ठीक हो गया तो मैं आपके किसी भी मंदिर में 500 रुपए का दान करूंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here