लेक्चर के दौरान मोबाइल चला रहे थे छात्र, नाराज़ प्रिंसिपल ने हथौड़े से किया चूर-चूर

मोबाइल आजकल हर किसी की जरुरत बन गई है. बच्चे हों या युवक-युवतियां, गृहणी हो ऑफिस में बैठा कोई भी इम्प्लॉय…हर किसी के हाथ में फोन नजर आएगा…यहां तक की स्कूल-कॉलेजों में भी छात्र-छात्राएं किताब ले जाना भले भूल जाए लेकिन फोन नहीं भूलते. औऱ लेक्चर के दौरान भी बच्चे पढ़ाई में कम फोन में ज्यादा ध्यान देते हैं.

लेक्चर में फोन चला रहे थे बच्चे, प्रिंसिपल भड़के

वहीं कर्नाटक के एक कॉलेज में कुछ ऐसा ही हुआ. जहां लेक्टर के दौरान बच्चे फोन चला रहे थे ये प्रिंसिपल को यह बात इतनी नागववार गुजरी की उन्होंने क्लासरूम से ही छात्रों का मोबाइल जब्त कर उसे हथौड़े से चूर-चूर कर दिया. अब प्रिंसिपल का मोबाइल को इस तरह तोड़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

कई बार दी बच्चों को चेतावनी

दरअसल कर्नाटक के एमईएस चेतन्य पीयू कॉलेज के प्रिंसिपल क्लासरूम में लेक्चर के दौरान भी छात्रों के मोबाइल इस्तेमाल से परेशान थे. उन्होंने छात्रों को कई बार चेतावनी दी थी कि अगर क्लास में पढ़ाई या लेक्चर के दौरान किसी भी स्टूडेंट को मोबाइल इस्तेमाल करते हुआ पकड़ा गया तो उसके मोबाइल को वहीं तोड़ दिया जाएगा.

हथौड़े से फोनों को किया चकनाचूर

कॉलेज के छात्र आम नियमों और दिशानिर्देश की तरह इसे भी अनसुना कर बेखौफ होकर क्लास  रूम में लेक्चर के दौरान अपने मोबाइल में व्यस्त थे. यह देखकर प्रिंसिपल को इतना गुस्सा आ गया कि उन्होंने फौरन हथौड़ा मंगवाया और छात्रों का मोबाइल लेकर उसे तोड़ दिया.

प्रिंसिपल के इस तरह मोबाइल तोड़ने का वीडियो वायरल होने के बाद कॉलेज के अधिकारियों ने सफाई दी कि छात्र लेक्चर के दौरान भी अपने मोबाइल फोन का उपयोग एक दूसरे से चैंटिंग के लिए करते हैं इसलिए यह फैसला लेना पड़ा. गुरुवार को कॉलेज के अधिकारियों ने औचक जांच के बाद 16 मोबाइल फोन जब्त किए थे. इसके बाद छात्रों को कॉलेज के हॉल में इकट्ठा होने के लिए कहा गया. छात्रों के इकट्ठा होने के बाद प्रिंसिपल वहां पहुंचे और उन्होंने छात्रों के सामने मोबाइल फोन तोड़ दिए.

कर्नाटक के कुछ शिक्षण संस्थानों ने कॉलेज के इस फैसले का समर्थन किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here