सांसद अनिल बलूनी की मेहनत का नतीजा, कोटद्वार राजकीय अस्पताल में ICU सेवा शुरू 

कोटदार राजकीय बेस अस्पताल  में आईसीयू सेवा का आज शुभारंभ कर दिया गया है. चिकित्सालय में आइसीयू खुलने से मरीजों को इसका लाभ मिलेगा। राज्य सभा सांसद अनिल बलूनी ने स्वास्थ्य सचिव को पत्र लिखकर के यह कहा था कि उद्घाटन की औपचारिकताएं अपने स्तर से करा कर आईसीयू का विधिवत संचालन शुरू कर दें। जिससे आम जनता को जल्द लाभ मिलने लगे. उसी के तहत आज राजकीय बेस हॉस्पिटल कोटद्वार के प्रशासन ने अपने मुख्य प्रशासनिक  अधिकारी मदन मोहन भंडारी जोकि आज सेवानिवृत्त हो रहे थे। उनसे रिबन कटवाकर विधिवत उद्घाटन किया और आईसीयू जनता के लिए खोला गया.

आपको बता दें राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने सांसद निधि से 62 लाख की लागत से चार बेड का आधुनिक सविधाओं से लेस आइसीयू का निर्माण कराया है। इस अवसर पर अपने भेजे संदेश में राज्य सभा सांसद अनिल बलूनी जी ने कहा उतराखंड की स्वास्थ्य व्यवस्था को पटरी पर लाने का मेरी ओर से भरसक प्रयास किया जाएगा जिसके लिए मेरी ओर से एक छोटी सी शुरुआत कोटद्वार आईसीयू सेंटर निर्माण करके की गई है। चिकित्सालय को दी गई इस सुविधा से स्थानीय लोगों के साथ ही पहाड़ी क्षेत्रों से आने वाले लोगों को भी सुविधा मिलेगी।

बता दें कि राजकीय बेस अस्पताल में आईसीयू सुविधा नहीं थी। इस चिकित्सालय में कोटद्वार भाबर सहित दुगड्डा ब्लॉक, जयहरीखाल, रिखणीखाल, द्वारीखाल, एकेश्वर, कल्जीखाल, पोखाड़ा के अलावा जनपद बिजनौर की जनता उपचार कराने आती है, लेकिन यहां आईसीयू सुविधा न होने से उन्हें भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here