आफत की बारिश : गिरी घर की दीवार, नेताओं पर वादाखिलाफी का आरोप

डोईवाला- (जावेद हुसैन)- डोईवाला में हुई तेज बारिश की वजह से ग्रामीण इलाकों में भारी नुकसान हुआ। तेज बारिश की वजह से लालतप्पड़ निवासी धर्म सिंह पुत्र गुरदास सिंह के घर की दीवार ढेह गयी, हालांकि जान माल की कोई हानि तो नही हुई लेकिन धर्म सिंह के सामने घर की एक बड़ी समस्या जरूर पैदा हो गयी है। पैसे से मजदूरी करने वाला धर्म सिंह बेहद गरीब है और घर की भूमि के अलावा उसके पास अतिरिक्त कोई भी भूमि नहीं है।

लगातार हो रही तेज बरसात के कारण अचानक ढही मकान की एक दीवार 

घटना आज सुबह की है जब देर रात से हो रही लगातार भारी बारिश की वजह से लालतप्पड़ निवासी धर्म सिंह अपने दो बेटे और एक बेटी के साथ मकान में सो रहा था. लगातार हो रही तेज बरसात के कारण अचानक ही उनके मकान की एक दीवार ढह गई। जिसकी वजह से धर्म सिंह व उसके तीनों बच्चे दीवार के नीचे दबने से बाल-बाल बचे।

परिजनों का आरोप है कि इलेक्शन के दौरान सभी लोग वोट लेने आ जाते हैं

धर्म सिंह का आरोप है कि पिछले कई वर्षों से सरकारी योजना के तहत आवाज की मांग किये जाने के बावजूद भी उसे आवासीय योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। परिजनों का आरोप है कि इलेक्शन के दौरान सभी लोग वोट लेने आ जाते हैं, और बड़े-बड़े वादे करके चले जाते हैं, लेकिन समय आने पर वादाखिलाफी कर जाते हैं, जो कि सरासर गलत है।

लगाई शासन-प्रशासन से प्रधानमंत्री आवासीय योजना के तहत आवास बनवाने की गुहार 

अब दीवार गिरने से धर्म सिंह का पूरा परिवार घर से बेघर हो गया है और टूटे घर में  रहने को मजबूर है, जिसमे कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। पीड़ित धर्म सिंह अब शासन-प्रशासन से प्रधानमंत्री आवासीय योजना के तहत आवास बनवाने की गुहार लगा रहा है। अब देखना यह होगा कि धर्म सिंह के पीड़ित परिवार को सरकार की तरफ से कब आशियाना मिलेगा, या सरकार अभी भी किसी बड़े हादसे का इंतजार करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here