एयर स्‍ट्राइक की खबर निकली फर्जी, वायु सेना ने कहा-हमने नहीं की कोई कार्रवाई

भारत वायु सेना द्वारा पीओके में एयर ट्राइक की खबर फर्जी निकली। सेना समेत वायु सेना ने इस खबर का खंडन किया है औऱ कहा कि ऐसी कोई एयर स्ट्राइक नहीं की गई है। आपको बता दें कि समाचार एजेंसी पीटीआइ ने ये दावा किया था कि वायु सेना द्वारा एयर स्ट्राइक की गई है। बाद में समाचार एजेंसी एएनआइ ने सेना के हवाले से कहा कि गुलाम कश्‍मीर में एयर स्‍ट्राइक की खबर फर्जी है।

भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह ने कहा कि नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में भारतीय सेना की कार्रवाई की रिपोर्टें फर्जी हैं। भारतीय सेना की ओर से साफ कहा गया कि गुरुवार को कोई कार्रवाई नहीं की गई है। बाद में इस बारे मेंं स्पष्ट किया गया कि समाचार एजेंसी पीटीआई की स्टोरी 13 नवंबर को हुए सीजफायर उल्लंघन के विश्लेषण पर आधारित है। उस दिन पाकिस्तान की कई चौकियों को उड़ाने के वीडियो भी सामने आए थे।

लोग स्ट्राइक के लिए सेना को बधाई देने लगे

जैसे ही पीटीआई ने खबर जारी की कि भारतीय सेना ने पीओके में घुसकर आतंकी ठिकानों को ध्वस्त किया है वैसे ही खबर हवा की तरह फैल गई। दरअसल, ये पुरानी न्यूज थी जिसमें सभी को भ्रम हो गया। लोग सेना को बधाई देने लगे लेकिन कुछ देर बाद सेना ने ही इसका खंडन किया औऱ इसे मात्र अफवाह बताया.

वायु सेना ने भी कहा-हमने नहीं की कोई कार्रवाई

 वायु सेना ने भी कहा कि उसने भी पीओके में किसी तरह की सर्जिकल स्ट्राइक नहीं की है। सेना ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों की ओर से इस तरह की कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

रिपोर्ट को ठहराया गलत
इससे पहले ऐसी खबरें चली थीं कि भारत ने पीओके में कार्रवाई की है। इसी के बाद सेना की ओर से सफाई दी गई। बयान में कहा गया कि इस तरह की रिपोर्ट सही नहीं हैं। कुछ मीडिया में ऐसी खबरें चली थीं कि भारत ने पाकिस्तान की ओर से आतंकियों के घुसपैठ को रोकने के लिए यह कदम उठाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here