खबर का असर : कोटद्वार में कांस्टेबल को पीटने वाला गिरफ्तार, लगाई थी न्याय की गुहार

कोटद्वार : कोटद्वार में बीते 5 दिन पहले ट्रैफिक ड्यूटी में तैनात कोतवाली के एक सिपाही को वाहन चालक ने ऑन ड्यूटी पीटा था और साथ ही भद्दी गालियां भी दी थी। इस वाक्या का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। 4 दिन बीत जाने के बाद भी जब आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई तो आहत होकर सिपाही ने न्याय की विभाग से गुहार लगाई थी। खबर उत्तराखंड ने बीते दिन शनिवार को प्रमुखता से खबर को प्रकाशित किया था और सिपाही को न्याय दिलाने की विभाग से अपील की थी। जिसका असर आज देखने को मिला। कोतवाली पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर पौड़ी जेल भेज दिया है।

आपको बता दें कि मामला बीते पांच दिन पहले 22 दिसंबर का कोडिया तिराहे का है, जहां रुट डायवर्ट था। कोतवाली में तैनात पुलिस कांस्टेबल संदीप कुमार की ट्रैफिक कंट्रोल के लिए वहां ड्यूटी लगाई गई थी। इसी दौरान एक वाहन वहां से गुजर रहा था। तभी कांस्टेबल संदीप कुमार ने वाहन चालक को रुट डायवर्ट की जानकारी दी और डायवर्ट रूट से वाहन ले जाने को कहा। बस इतने में चर्च रोड मीट मार्केट निवासी जिसान पुत्र यासीन भड़क गया और कार से नीचे उतर कर उसने पहले पुलिसकर्मी को गाली दी और फिर मारपीट की। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

सिपाही ने पिटाई करने वाले आरोपी जिसान के खिलाफ तहरीर दी थी। जिसान के खिलाफ आईपीसी की धारा 353, 332, 504, 506 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था लेकिन चार दिन बीत जाने के बाद भी आऱोपी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई थी जिससे सिपाही आहत था। सिपाही ने डिपार्टमेंट की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए थे और न्या मांगा था।सिपाही ने कहा था कि अगर आरोपी पर कार्रवाई नहीं की गई तो उसका मनोबल पुलिस नौकरी करने लायक नहीं बचेगा। कांस्टेबल ने कहा था कि अगर पुलिस की नौकरी में पिटना ही है तो वह अपने घर में जाकर खेती करेगा और पिटना होगा तो अपने पिताजी से मार खा लेगा।ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था। हमने खबर को प्रकाशित किया था। वहीं जानकारी मिली है कि कोतवाली पुलिस ने आऱोपी को गिरफ्तार कर लिया है और पौड़ी जेल भेज दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here