हरिद्वार में खनन माफिया का आतंक, मौके पर पहुंचे SDM के भी उड़े होश

हरिद्वार की बुग्गावाला छेत्र में खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है. स्थानीय विधायक सुरेश राठौर के बाद हरिद्वार के जिलाधिकारी दीपक रावत ने बड़ी कार्रवाई करते हुए क्षेत्र का निरीक्षण कर कई स्टोन क्रशरो सीज़ कर दिया था ऐसे में ये उम्मीद लगाई गयी थी की अब खनन पर रोक लग जायगी, मगर हमेशा की तरह खनन माफिया देर रात को खनन कर चिल्लावाली नदी तहस नहस कर दिया. सूचना पर एसडीएम पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे, जहां उनके भी होश फाख्ता हो गए.

हरिद्वार में खनन माफिया मानने को राजी नहीं

प्रशासन चाहे कितनी भी कार्यवाही कर ले मगर खनन माफिया मानने को राजी नहीं हैं…ऐसे में बड़ा सवाल यह उठता है कि आखिर कार किसकी शह पर खुलेआम नदियों में जेसीबी गरज रही हैं. खनन कर जमीन को गड्ढों में तब्दील कर दिया है जिसे देख एसडीएम के भी होश उड़ गए. वही इस दौरान माफिया द्वारा किया गया खनन की गहराई नापी गई.

रात भर नदियों से किया जा रहा है खुदान

रविवार को ग्रामीणों ने भगवानपुर के एसडीएम संतोष कुमार पांडे को बताया कि क्षेत्र में रात भर नदियों से खुदान किया जा रहा है जिसके चलते आज आईएम संतोष कुमार पांडे ने क्षेत्र में निरीक्षण किया. वहीं बंजारा गांव के पास चिल्लावाली नदी में मीटर द्वारा माप किया गया और उसमे पांच मीटर तक खुदाई कर खनन वालो ने प्रशासन को जहां मुँह चिढ़ाया है.

वहीं एसडीएम इन पर कार्यवाही की बात कर रहें हैं. आखिरकार बड़ा सवाल खड़ा होता है कि एक सप्ताह पूर्व हरिद्वार जिलाधिकारी दीपक रावत का कड़ा रुख था उसके बाबजूद ये हुआ. आप को बता दें की मौके से एसडीएम संतोष कुमार पांडे निकले उसके बाद सभी स्टोन चल पड़े इससे न सिर्फ प्रशासन को वो ठेंगा दिखा रहें हैं बल्कि सरकार पर भी सवालिया निशान लगा रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here