उत्तराखंड में मिला जुला रहा भारत बंद का असर, चप्पे-चप्पे पर रही पुलिस तैनात

देहरादून : नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में भारत बंद का असर उत्तराखंड में मिला जुला रहा है। बात करें देहरादून की तो देहरादून में भी इसका असर मिला जुला रहा। देहरादून में इनामुला बिल्डिंग, माज़रा, आज़ाद कॉलोनी, मुस्लिम कॉलोनी और डिस्पेंसरी रोड क्षेत्र में भारत बंद का असर देखने को मिला। तो वहीं विरोध के मद्देनज़र शान्ति और कानून व्यवस्था की स्थिति को बनाये रखने के लिये जनपद पुलिस द्वारा सुरक्षा के प्रबन्ध सुनिश्चित करते हुए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल को नियुक्त किया गया है।

देहरादून को 05 जोन और 11 सैक्टरों व 33 सब सेक्टर में बांटा गया

बता दें कि शान्ति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये सम्पूर्ण नगर क्षेत्र देहरादून को 05 जोन और 11 सैक्टरों व 33 सब सेक्टर में बांटा गया है। बहुजन क्रांति मोर्चा द्वारा अपने राष्ट्रीय आव्हान में सीएए, एनआरसी, ईवीएम आदि के विरोध में भारत बंद कार्यक्रम का आह्वान किया गया है। विरोध के मद्देनज़र प्रत्येक जोन में प्रभारी अधिकारी पुलिस उपाधीक्षक और सैक्टर में प्रभारी अधिकारी सम्बन्धित थानाध्यक्ष व् प्रभारी निरीक्षक और सब सेक्टर में चौकी प्रभारी अथवा उपनिरीक्षक स्तर के अधिकारी को नियुक्त किया गया है।

एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि सीएए के विरोध में भारत बंद के मद्देनजर अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की गई है। सवेंदनशील स्थल पर पीएसी और क्यूआरटी को नियुक्त किया गया है। इसके अलावा पूरे शहर को पांच जॉन में बांटा गया है और प्रत्येक जॉन में क्षेत्रधिकारी स्तर के अधिकारी के देखरेख में होगी। साथ ही लगातार अपने जॉन में भ्रमण पर रहने के लिए कहा गया है।

जबरदस्ती दुकान बंद कराने वालों पर कार्रवाई-एसपी सिटी

साथ ही सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया है कि कहीं पर किसी तरह की कोई सूचना आती है तो गम्भीरता से लेकर तुरंत मौके पर पहुंचे। साथ ही अगर कोई जबरदस्ती दुकान बंद कराता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here