हरिद्वार के खतरनाक चोर, जो उठा ले जाते हैं ट्रांसफार्मर, यूपीसीएल परेशान

हरिद्वार: आजतक आपने कई तरह की चोरियों के बारे में सुना होगा। चोर सोने-चांदी, पैसे और अन्य चीजों की चोरी करते हैं, लेकिन हरिद्वार में ऐसे चोर भी हैं, जो बिजली के भारी-भरकम ट्रांसफारमर ही चोरी कर लेते हैं। पिछले एक साल में 82 ट्रांसफार्मर चोरी हो गए, जिनकी कीमत करीब साढ़े 65 लाख बताई जा रही है।

ऊर्जा निगम के रिकार्ड के अनुसार पिछजे एक साल में चोरों ने हरिद्वार से 82 ट्रांसफार्मर, तार समेत लाखों के अन्य उपकरण चोरी कर लिए। ट्रांसफार्मरों की कीमत 65 लाख 41 हजार 320 बताई गई है। निगम के प्रबंध निदेशक बीसीके मिश्रा ने पुलिस महानिरीक्षक और एसएसपी को पत्र लिखकर ठोस कानूनी कार्रवाई की मांग की है। यूपीसीएल के आंकड़ों के अनुसार हरिद्वार में बीते एक साल के 82 ट्रांसफार्मर, तार समेत लाखों के उपकरण चोरी हो गए। इससेयूपीसीएल को लाखों की चपत लगी। यूपीसीएल के अधीक्षण अभियंता अमित कुमार ने चोरी की सूचना पुलिस महानिरीक्षक और एसएसपी को दी, लेकिन, अभीतक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

यूपीसीएल के प्रबंध निदेशक बीसीके मिश्रा ने भी पुलिस डीआईजी अजय रौतेला और एसएसपी को पत्र लिखकर चोरों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है। डीजीपी महानिरीक्षक अजय रौतेला ने एसएसपी को जल्द कार्रवाई के आदेश दिए हैं। प्रबंध निदेशक बीसीके मिश्रा का कहना है कि इतनी बड़ी संख्या में ट्रांसफार्मरों की चोरी होना आश्चर्यजनक है। उन्होंने बताया कि चोर ट्रांसफार्मर में इस्तेमाल होने वाले कॉपर और तेल के लिए चोरी करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here