टिहरी के छोटे से गांव के लड़के ने चीन में मचाई धूम, व्यवसायी के साथ शानदार ACTOR

टिहरी के ऐसे शख्स जिनके नाम की धूम आजकल विदेशी धरती पर खूब गूंज रही है। 2005 में टिहरी के छोटे से गांव का लड़का चीन गया और आज 15 वर्ष बाद चीन में एक सफल होटल व्यवसायी के साथ साथ ,शानदार अभिनेता के रूप में भी अपनी अलग पहचान बना चुके हैं। चाइनीज फिल्मों के अलावा वे हॉलीवुड में भी काम कर चुके हैं।उनका नाम है देव रतूड़ी।

आइए आजकल लॉक डाउन में सुनते हैं उनकी कहानी, उन्हीं की जुबानी…

देव कहते हैं ” मैं हमेशा से फिल्म उद्योग के ग्लैमर के बारे में भावुक रहा हूं क्योंकि मुझे बचपन से ब्रूस ली से बहुत प्रेरणा मिली कि वह हांगकांग से अमेरिका कैसे जाता है और अपने चरम जुनून और प्रतिबद्धता के साथ, वह एक बर्तन धोने की शुरुवात से विश्व प्रसिद्ध मार्शल आर्ट किंवदंती और एक बहुत बड़ा फिल्म स्टार बन जाता है , मैंने ब्रूस ली के साथ अपने जीवन का संबंध बनाना शुरू कर दिया और जितना संभव हो सके उसका पालन करने की कोशिश की और वह तब से मेरा आदर्श है।

 5 फिल्मों और 2 टीवी श्रृंखलाओं में काम किया

उन्होंने बताया कि उन्होंने 1998 में भारतीय फिल्म उद्योग “बॉलीवुड” में प्रवेश करने की कोशिश की, लेकिन कैमरा स्पॉटलाइट का सामना करते हुए मुझे छोड़ना पड़ा और सपने को समाप्त करते हुए वहाँ बिल्कुल भी अभिनय नहीं किया। वो 2005 में चीन आए और रेस्टोरेंट व्यवसाय में शामिल होने के दौरान चीन में अपनी लंबी यात्रा के दौरान, मुझे 20 साल के बॉलीवुड के कार्यक्रम के बाद विभिन्न चीनी फिल्मों और टीवी श्रृंखला में काम करने का अवसर मिला।  सौभाग्य से, आत्मविश्वास समय के साथ आया क्योंकि मैंने अपने अभिनय कौशल को तेज करने के लिए कड़ी मेहनत की और मुझे अन्य फिल्मों और टीवी सीरीज में अधिक अवसर मिले। अब तक, मैंने 5 फिल्मों और 2 टीवी श्रृंखलाओं में काम किया है, जिसमें गैंगस्टर, डॉक्टर, अंतरिक्ष यात्री, विशेष बल, पुलिस आदि शामिल हैं।

चीन के टीवी सीरीज में किया काम

उन्होंने बताया कि 2019 के अंत में स्टार फेम हू यी तियान और झांग युनलोंग के साथ टीवी सीरीज़ “माई रूममेट्स डिटेक्टिव” की शूटिंग शुरू कर दी थी, जो मार्च 2020 में Covid19 लॉकडाउन के दौरान रिलीज़ हुई थी। कहा कि मुझे इस बात की खुशी है कि लोगों ने सलीम नाम के एक जासूस के मेरे किरदार को वास्तव में पसंद किया है और मैं हर दिन हजारों प्रशंसकों को अपने प्रोफाइल पर जोड़ने और प्रतिक्रिया देने से अभिभूत हूं। यह वर्तमान में चीन में सबसे लोकप्रिय टीवी श्रृंखला है और टीआरपी रैंकिंग में शीर्ष पर है।

वर्तमान में हेंगडियन शहर में हैं देव

उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के बाद उन्हे राहत मिली और उन्होंने अपनी लंबित परियोजनाओं को फिर से शुरू किया जिसमें 3 फिल्में शामिल हैं, 2 चीन में और 1 भारत में।  दुर्भाग्य से, बॉलीवुड फिल्म की शूटिंग वर्तमान में भारत में लॉकडाउन के कारण शूरू नहीं हो रही है। बताया कि वर्तमान में हेंगडियन शहर में हूं, जहां मैं एक आगामी फिल्म में कुख्यात समुद्री डाकू नेता के एक गहन चरित्र की भूमिका निभा रहा हूं, जो वीरता की सच्ची जीवन कहानी पर आधारित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here