बोर्ड ने छात्रा को गणित में दिए सिर्फ 2 नंबर, रीचेकिंग में नंबर देख उड़ गए होश

अभी हाल ही में दसवीं-बारहवी बोर्ड का रिजल्ट घोषित किया गया जिसमे बेटियों ने बाजी मारी लेकिन लड़कों का प्रदर्शन भी अच्छा रहा। लेकिन 10वीं की एक छात्रा अपने गणित में नबंर देख हैरान रह गई और उसने कॉपी की रीचेकिंग करवाई। रीचेंकिंग में हासिल किए गए नंबर देख सबके होश उड़ गए। दरअसल मामला हरियाणा बोर्ड का है जहां हाईस्कूल की छात्रा सुप्रिया को बोर्ड ने गणित विषय में सिर्फ 2 नंबर दिए थे लेकिन छात्रा को पूरा भरोसा था कि उसके इतने कम नहीं आ सकते। उसने मेहनत की थी तो अच्छे अंक की उम्मीद गलत नहीं थी। छात्रा ने कॉपी रीचेकिंग कराई तो उसे गणित में 100 में से पूरे 100 नंबर मिले जिसे देख और खबर सुन हर कोई हैरान है कि आखिर इतनी बड़ी लापरवाही कैसे हुए। आपको बता दें कि सुप्रिया को आंख से दिखाई नहीं पड़ता.

इसलिए मिले सुप्रिया को 2 नंबर

दरअसल बाद में सामने आया कि हरियाणा बोर्ड ने सुप्रिया की कॉपी ब्लाइंड कैंडिडेट को देखते हुए चेक नहीं की थी बल्कि सामान्य बच्चों के तहत ही की थी। इसीलिए सिर्फ दो नंबर मिले थे. लेकिन फिर से चेकिंग करने पर पूरे 100 में से 100 नंबर मिले। इस पर सुप्रिया का कहना है कि गणित की कॉपी की दोबारा चेकिंग के बाद मुझे 100 में से पूरे 100 नंबर मिले हैं जिससे वो खुश हैं.

सुप्रिया के पिता खुद हैं मैथ्स के टीचर

इस पर सुप्रिया के पिता छज्जूराम का कहना है कि उसके सभी विषयों में 90 से ज्यादा मार्क्स आए थे लेकिन मैथ्स में सिर्फ 2 नंबर आए जबकि पेपर अच्छा गया था। ऐसे में हमे रीचेकिंग कराने का फैसला किया। रीचेकिंग के लिए आवेदन करने में हमारा 5000 रुपये खर्चा हुआ। पिता ने कहा कि मैं खुद मैथ्स का टीचर हूं। मैथ्स के पेपर की रीचेकिंग में उसे पूरे 100 मार्क्स मिले हैं।  सुप्रिया के स्कूल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल, हिसार के प्रिंसिपल ऋषिकेश कुंदू ने कहा कि सुप्रिया काफी मेहनती छात्रा है। पढ़ाई में वह काफी अच्छी है। स्कूल खुलने के बाद उसे सम्मानित किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here