घर में जन्मदिन मनाकर अभी ड्यूटी पर लौटा था 22 वर्षीय सेना का जवान, तिरंगे में लिपटा पहुंचा घर

हिमाचल प्रदेश में कांगड़ा जिले के निवासी और 22 वर्षीय भारतीय सेना के जवान अभिषेक राणा का निधन हो गया। बता दें कि अभिषेक राणा का गुरुवार को हार्टअटैक आया। जिसके बाद शुक्रवार को अभिषेक का पार्थिक शरीर तिरंगे में लिपट कर गांव बणी पहुंचा। पार्थिव शरीर को देख पूरा गांव गमगीन हो गया.

बता दें कि अभिषेक अपने पीछे अपने माता- पिता और छोटा भाई को छोड़ गए जो मात्र 22 साल के ते. बड़े बेटे के शव देख पूरे परिवार में मातम छाया है। मां का रो-रो कर बूरा हाल है। तो वही पिता भी अपने बड़े बेटे का पार्थिक शरीर देख टूट गए है। मृतक अभिषेक के पिता ने बताया कि अभिषेक भारतीय नौसेना के एणआईजी 29-के फाइटर एयरक्राफ्ट में बतौर एनएएम-1 मैकेनिकल पद पर तैनात था। वह कुछ दिन पहले ही छुट्टियों के लिए आया था। 27 सितंबर को ही उनका जन्मदिन था. जन्मदिन मनाकर 28 सितंबर को ही वो गोवा अपनी ड्यूटी पर लौटे थे।

अभिषेक का शव गांव में उनके साथी एए(डब्ल्यू)3 संजय कुमार और एए(डब्ल्यू)3 योगेश यादव लेकर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने बताया कि अभिषेक राणा को दो अक्टूबर शाम को अचानक सीने में तेज दर्द उठा। यूनिट के लोग उन्हें नेवी अस्पताल लेकर गई। जहां पर रात करीब 12 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। जिसके बाद सैन्य सम्मान के साथ अभिषेक का अंतिम संस्कार किया गया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here