NH-74 घोटाला : निलंबित IAS पांडे पहुंचे हाईकोर्ट, अग्रिम जमानत याचिका की दाखिल

देहरादून : जिले उधमसिंह नगर के चर्चित एनएच-74 घोटाले में निलंबित आईएएस पंकज पांडे ने हाईकोर्ट की शरण ली। जी हां पंकज पांडे ने बुधवार को कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है। जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें सुनवाई के लिए गुरुवार की तारीख दी है। इससे ये साफ है कि पंकज पांडे की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है और उनपर गिरफ्तारी की तलवार भी लटकती दिख रही है.

आपको बता दें कि एसआईटी ने सरकार से पंकज पाण्डे के खिलाफ अभियोजन दर्ज करने की स्वीकृति मांगी थी। इसलिए ऐसे में अगर सरकार ने इजाजत दी तो तत्काल उनकी गिरफ्तारी हो सकती है। इसलिए आईएएस पंकज पांडे ने पहले ही गिरफ्तारी से बचने के लिए अग्रिम जमानत याचिका हाईकोर्ट में दायर की जिसकी सुनवाई गुरुवार को होगी.

कइयों की हुई गिरफ्तारी

ऊधमसिंह नगर जनपद में एनएच 74 के चौड़ीकरण के लिए भूमि का अधिग्रहण हुआ। भूमि का लैंड यूज बदलकर कई गुना मुआवजा वसूला गया। एनएच 74 मुआवजा घोटाले की जांच में अब तक पांच पीसीएस अफसरों समेत 22 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इनमें दो नायब तहसीलदार, राजस्व विभाग के कर्मचारी और किसान व बिचौलिए शामिल हैं। मामले में एक एसडीएम और तहसीलदार जेल में हैं। इसके अलावा अलग-अलग मामलों में करीब 02 करोड़ रुपये की वसूली भी हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here